सोनौली बार्डर: विदेशी नागरिक के साथ तीन मानव तस्कर गिरफ्तार, जेल

सोनौली बार्डर: विदेशी नागरिक के साथ तीन मानव तस्कर गिरफ्तार, जेल

सोनौली बार्डर: विदेशी नागरिक के साथ तीन मानव तस्कर गिरफ्तार, जेल

भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर लंबे समय से सक्रिय है मानव तस्करों का गैगं।

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क: भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर से सटे पगडंडी मार्ग से भारत से नेपाल में घुसपैठ कर रहे रोमानिया के नागरिक ओनुट ड्राघोष के साथ तीन मानव तस्करों को पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने दबोच लिया और घंटो पूछताछ के बाद भी इस धंधे से जुड़े सरगना का नाम नहीं उगलवा सके। किंतु नकली प्रपत्र बनाने वाले एक और युवक को पुलिस ने दबोच लिया है।
खबरों के मुताबिक शनिवार की शाम करीब पांच बजे सोनौली कोतवाली क्षेत्र के डांडा हेड पगडंडी मार्ग पर एसएसबी टीम गश्त के दौरान नेपाल सरहद से सटे पगडंडी मार्ग से दो युवक समेत एक विदेशी नागरिक भारतीय सीमा से नेपाल में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहा था किंतु एसएसबी की चौकसी के कारण दो भारतीय युवकों के साथ विदेशी नागरिक को एसएसबी टीम ने दबोच लिया। उनसे आवश्यक पूछताछ के दौरान सोनौली और नौतनवा में कई स्थानों पर छापेमारी कर नौतनवा से विदेशी नागरिक का नकली प्रपत्र बनाने वाले एक और युवक को गिरफ्तार कर लिया।
हालांकि पकड़े गए दोनों युवक सोनौली कस्बे के बताए गए हैं।
बता दें कि इंडो नेपाल बॉर्डर पर विदेशी नागरिकों तथा नेपाली बालाओं की तस्करी करने वाला एक गिरोह लंबे समय से सक्रिय है। समय-समय पर इस गैंग के नए नए सदस्य पकड़े भी जाते हैं। इस बार विदेशी नागरिक के साथ पकड़ा गया युवक जिसकी पैठ इमीग्रेशन कार्यालय में भी होना बताया जाता है। घंटों पूछताछ के बाद भी पकड़े गए मानव तस्करों से पुलिस उसके सरगना का नाम नहीं जान सकी।
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक सोनौली आशुतोष सिंह ने बताया कि एक विदेशी नागरिक समेत तीन दलालो जिनके नाम राजन मद्धेशिया, अब्दुल सल्लाम उर्फ पप्पू , प्रेमचंद को पकड़ा गया है, जो कूच रचित ढंग से विदेशी नागरिक को भारत से नेपाल भेज रहे थे सभी के विरुद्ध धारा 419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर विदेशी नागरिक समेत सभी को जेल भेजा जा रहा है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे