नौतनवा: रेलवे पुलिस की गुंडई, बरसात की पानी निकलने वाले रास्ते को कराया बंद

नौतनवा: रेलवे पुलिस की गुंडई, बरसात की पानी निकलने वाले रास्ते को कराया बंद

नौतनवा: रेलवे पुलिस की गुंडई, बरसात की पानी निकलने वाले रास्ते को कराया बंद

गंदे पानी की निकासी को लेकर रेलवे पुलिस और आक्रोशित आमजन के बीच भिड़ंत होते-होते बचा,चेयरमैन नौतनवा की सूझबूझ से टला बड़ा विवाद।

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
रेलवे पुलिस की गुंडई आज रेलवे परिसर में उस समय देखने को मिला जब नौतनवा नगर के प्रथम व्यक्ति चेयरमैन गुड्डू खान अपने नागरिकों और आमजन के दर्द को समझते हुए स्वयं के पैसे से लोगों के घरों में जा रहे गंदे और बदबूदार पानियों से बचाने के लिए जाम पड़े तमाम नालियों को और गड्ढों को खुदवा कर बरसात के पानी को एक दिशा दे दिया।

बता दे कि कई दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते नौतनवा रेलवे मालगोदाम स्थित गड्ढा पूरी तरह गंदे पानीयो से लबालब भर गया था। जिससे नागरिक पुलिस बूथ से लेकर विजय के मकान तक निवास करने वाले लोगो के घरों में उक्त पोखरे का गन्दा पानी जाने लगा था। यहां तक कि गंदगी के कारण विषैले साँप व अन्य जानवर भी लोगो के घरों में घुसने की आशंका बन गयी थी।

जिसकी शिकायत आम लोगो ने बिगत दिनों नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड़डू खान से मिलकर किया था।
श्री खान ने रेलवे के उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर बात करके उस गड्ढे से निकलने वाले पानी के रास्ते, पुलिया आदि को खुलवाकर पानी के बहाव को पुनः शुरू करा दिया था।
किन्तु रेलवे के एक कर्मचारी को जनहित का यह कार्य देखा ना गया और वह अपनी दबंगई दिखाते हुए चेयरमैन द्वारा कराए गए नाला सफाई को पुनः जेबीसी लगाकर कचड़े से ढकवा दिया। रेलवे कर्मचारी के दबंगई से पूरे नगर के लोग अचंभित हो गए। लोग आक्रोश में आकर सड़क पर उतरते और रेलवे कर्मचारी से भिड़ंत होती

इसके पहले चेयरमैन नौतनवा ने स्थिति को संभाल लिया। और लोगो से कहां की इसके इस दबंगई की शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाएगी और इसको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहां कि
बरसात के पानी को जबरजस्ती रेलवे के एक सिपाही द्वारा बंद करना गलत व समाजहित से परे है। गड्ढे में एकत्रित बरसात के पानी से किसी तरह का जन हानि हुआ तो इसकी समस्त जिममेदारी रेलवे के सिपाही की होगी।

श्री खान ने यह भी आरोप लगाया है कि रेलवे पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही भागीरथी काफी दिनों से यहां तैनात होने के कारण आमजन पर काफी रौब दिखाता है। रेलवे के आसपास रहने वाले लोगों से व्यक्तिगत दुश्मनी निकाल रहा है। उन्होने कहां कि इसकी लिखित शिकायत आमजन द्वारा उच्चाधिकारियों से भी की जा रही है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे