मठ मंदिरों में नहीं होगा बिना अनुमति के अखंड रामायण– सीओ नौतनवा

मठ मंदिरों में नहीं होगा बिना अनुमति के अखंड रामायण-- सीओ नौतनवा

मठ मंदिरों में नहीं होगा बिना अनुमति के अखंड रामायण– सीओ नौतनवा

इंडो नेपाल न्यूज़ नौतनवा डेस्क:
अयोध्या में श्रीराम मन्दिर निर्माण के लिए राम जन्म भूमि परिसर में भूमि पूजा अनुष्ठान को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्र के किसी भी मठ मंदिर में अखंड रामायण या शौर्य दिवस जैसा सार्वजनिक कार्यक्रम बिना प्रशासनिक अनुमति के नहीं होगा।
उक्त बातें सोमवार की शाम को
क्षेत्राधिकारी नौतनवा रणविजय सिंह ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि अयोध्या भूमि पूजन को लेकर सीमावर्ती क्षेत्र के किसी भी मठ मंदिर में सुंदरकांड, अखंड हरिकीर्तन, और शौर्य
दिवस जैसा सार्वजनिक कार्यक्रम बिना स्थानीय प्रशासनिक अनुमति के संपन्न नहीं होगा। इस तरह के कार्यक्रम के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से अनुमति प्राप्त करनी होगी।
बता दें कि हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष महाराजगंज नरसिंह पांडे ने भारत- नेपाल सीमा से सटे व्यापारिक महत्व का कस्बा नौतनवा में स्थित भारत और नेपाल में विख्यात माता बनैलिया मंदिर परिसर में आज सोमवार को शोसल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ माता बनैलिया के स्थान पर सुन्दर कांड का पाठ शुरू कर कार्यकर्ताओं से अपील किया कि मंगलवार 4 अगस्त से बुधवार 5 अगस्त तक जिले के सभी मठ मंदिरों में दीप प्रज्वलन कर अखण्ड रामायण का पाठ करावे।
हियुवा जिलाध्यक्ष के इस अपील के बाद प्रशासन पूरे एक्शन में आ गयी और स्थानीय पुलिस ने श्री पांडे को मंदिर में किसी तरह के कार्यक्रम को करने से पहले अनुमति लेने की बात कही है।
थानाध्यक्ष नौतनवा कई बार आज वाहिनी के जिलाध्यक्ष से मिलकर उन्हें कार्यक्रम न करने के लिए कहा है।
इस संबंध में हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष नरसिंह पांडे ने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ महाराज के निर्देशानुसार मठ मंदिरों में दीप प्रज्वलन कर अखंड हरिकीर्तन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए किया जाना है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे