अयोध्या मंदिर शिलान्यास पर महाराजगंज जिले से विशेष कवरेज

अयोध्या मंदिर शिलान्यास पर महाराजगंज जिले से विशेष कवरेज

अयोध्या मंदिर शिलान्यास पर महाराजगंज जिले से विशेष कवरेज

अयोध्या मंदिर शिलान्यास पर महाराजगंज जिले से विशेष कवरेजमहाराजगंज जिले के सभी प्रमुख मठ मंदिरों में चल रहा है अखंड रामायण का पाठ, जलाए जा रहे हैं दीप।

आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास की खुशी में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा नौतनवा के सिद्ध पीठ माता बनैलिया स्थान पर तथा महाराजगंज जिले के प्रसिद्ध मंदिर शिव मंदिर इटहिया, अखंड रामचरितमानस का पाठ हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा कराया जा रहा है।

अयोध्या मंदिर शिलान्यास पर महाराजगंज जिले से विशेष कवरेजसिसवा, घुघुली, महाराजगंज सदर के दुर्गा मंदिर पर सुंदरकांड का पाठ तथा गांव के मंदिरों पर भजन कीर्तन शुरू कर दिया गया है।
उक्त आशय की जानकारी हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष नरसिंह पांडे ने पत्रकारों को बताया कि इटहिया मंदिर पर संगठन के वरिष्ठ कार्यकर्ता वह पूर्व जिला अध्यक्ष नृपेंद्र विक्रम सिंह, संगठन के महामंत्री कृष्ण बिहारी पाठक, जिला मंत्री संजय कश्यप, सिसवा में जिला सह संयोजक कृष्णा नंन्द पूरी, जिला मंत्री मनीष शर्मा, घुघुली में जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह, भारत शुक्ल, श्वेत भान सिंह, परतावल में काशीनाथ सिंह, अशोक यादव पनियारा में जिला संयोजक सतीश सिंह, धनंजय सिंह, रामकेश सिंह, फरेंदा में ऋषि चौधरी बृजमनगंज में सुरेश चौधरी, सतीश, बबलू गौड़, लक्ष्मीपुर में जिला उपाध्यक्ष रामसेवक जयसवाल, गिरिजेश पाल नौतनवा में जगदीश साहनी, राधेश्याम यादव, संतोष मोदनवाल, कार्यकर्ता जनता के बीच 5 अगस्त को दीपावली की भाति मनाने, तथा मंदिरों पर हो रहे भजन कीर्तन में अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं । हिंदू जनमानस से लॉक डाउन का पालन करने की अपील कर रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख कर ही अपनी खुशियां मनाएं जिससे शांति और व्यवस्था कायम रह सके ।
अयोध्या मंदिर शिलान्यास पर महाराजगंज जिले से विशेष कवरेजश्री पांडे ने यह भी कहा कि यह सौभाग्यशाली पर्व कई सौ बरसों के बाद आया है। हम सब सौभाग्यशाली है कि अयोध्या में श्री राम मंदिर शिलान्यास के साक्षी बन रहे हैं। श्री राम मंदिर का निर्माण का मतलब , राष्ट्र का नव निर्माण हो रहा है। शिलान्यास का कार्यक्रम पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए गर्व का विषय है। इस खुशी को हम शब्दों में बयां नहीं कर सकते। आज से ही हमारे देश में देश के माननीय अयोध्या मंदिर शिलान्यास पर महाराजगंज जिले से विशेष कवरेजप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा तथा गोरक्ष पीठ के पीठाधीश्वर परम पूज्य योगी आदित्यनाथ जी महाराज व धर्म आचार्यों के द्वारा रामराज की स्थापना की जा रही है। रामराज की परिकल्पना 5 अगस्त को साकार हो रही है। आज का यह दिन भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अंकित होगा। हमारी आने वाली पीढ़ी इस दिन को याद कर अपने आप को गौरवान्वित होंगे।
अयोध्या मंदिर शिलान्यास पर महाराजगंज जिले से विशेष कवरेजमहाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे