सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसा

सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसा

सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसा

सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसा सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसा सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसासोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसासोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसाआई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
इंडो नेपाल बॉर्डर सोनौली के रास्ते नेपाल में घुसने की कोशिश में पकड़े गए तीन चीनी नागरिकों को शुक्रवार को दिल्ली स्‍थित चीन के दूतावास भेज दिया गया है। जबकि तीनों नागरिकता के पास नास्ता या भोजन करने तक के पैसे नहीं थे। दिल्ली जाने के लिए किराया भी नहीं था। सोनौली पुलिस ने मानवता का मिसाल पेश करते हुए तीनों चीनी नागरिको को बिल्कुल अतिथियों की तरह उनकी सेवा सत्कार करते हुए उन्हें रोडवेज बस से अपने पैसे से टिकट कटवा कर रास्ते खर्च दे कर दिल्ली के लिए रवाना किया। पुलिस के इस मानवता भरे कदम की नेपाल मे भी सराहना की जा रही है।
सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसाबता दे कि गुरुवार को सोनौली कस्बे में घूम रहे तीनों चीनी नागरिकों को एसएसबी ने पकड़ा था। कैंप कार्यालय में पूछताछ के दौरान उनके सभी के कागजात वैध पाए गए थे। चीनी नागरिक हुआंग वीपिग, हुआंग सेन निवासी हुबई, वू सोंगमिग निवासी हनन (चीन) भारत से नेपाल जाने के लिए बुधवार को सोनौली आब्रजन कार्यालय पहुंचे। वहां उन्‍होंने नेपाल जाने का कारण बताया। आब्रजन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा सील है। न तो कोई इस पार से उस पार जा सकता है और न हीं उस पार से कोई इस पार आ सकता है। अधिकारियों ने कारण भी बताया। सीमा सील होने का हवाला देते हुए अधिकारियों ने उन तीनों चीनी नागरिकों को नेपाल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी।
इसके बाद तीनों चीनी नागरिक सोनौली सीमा पर ही टहलने लगे। तीनों इसी ताक में थे कि पुलिस और एसएसबी की नजर बचाकर किसी तरह से वे नेपाल सीमा में प्रवेश कर जाएं। उन तीनों की इस हरकत को एसएसबी जवान ताड़ गए। पूछताछ के लिए एसएसबी जवानों ने तीनो चीनी नागरिकों को रोक लिया। उनसे कागजात मांगे गए। जांच करने पर पता चला कि तीनों चीनी नागरिकों के पास अक्टूबर तक का वीजा है। उसके बाद उनसे उनके नेपाल में इस तरह से जाने के कारणों की जानकारी ली गई। पूछताछ के बाद चीनी नागरिकों को पुलिस की निगरानी में गुरुवार रात एक होटल में ठहराया गया। शुक्रवार को एसपी के निर्देश पर तीनो चीनी नागरिकों को सोनौली रोडवेज बस डिपो से दिल्ली स्थित चीन दूतावास भेज दिया गया। पुलिस की ओर से उन्हें पानी की बोतल, बिस्किट व जरूरत के अन्‍य तमाम सामान दिए गए। एसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर तीनों चीनी नागरिकों को सोनौली बस डिपो से दिल्ली भेज दिया गया है। पुलिस के सराहनीय कार्य की तरफ प्रशंसा हो रही है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसासोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसा

सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसा सोनौली बॉर्डर: विदेशियों ने किया पुलिस के मानवता की प्रशंसा(शेष विज्ञापन ऐड गैलरीी में देखें)

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे