नौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगा

नौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगा

नौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगा

नौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगाआई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
74 वे स्वतन्त्रता दिवस के पावन अवसर पर आज शनिवार को नौतनवा नगर के गांधी चौक पर जनपद का सबसे बड़ा तिरंगा झंडा बड़े ही सादगी के साथ फहराया गया।
चेयरमैन नौतनवा गुड्डू खान नौतनवा के गांधी चौक पर अधिशासी अधिकारी नौतनवा विरेंद्र राव तथा कुछ सभासद एवं गणमान्य नागरिकों के साथ पहुंचे और मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बड़े ही सादगी के साथ नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान के बाद ध्वज को सलामी दी और भारत माता की जय कारे लगाएं।
बता दें कि महाराजगंज जनपद की नौतनवा कस्बे में 55 फिट उंचाई पर 15 फिट लंबा और 10 फिट चौड़ा तिरंगा झंडा फहराया जा रहा है।
गांधी चौक के ध्वजारोहण कार्यक्रम को देखने के लिए कई हजार लोग जुटते थे। किंतु कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया बड़े सादगी के साथ ही गांधी चौक पर ध्वजारोहण किया गया।
ध्वजारोहण करने के उपरांत चेयरमैन गुड्डू खान ने इंडो नेपाल न्यूज से विशेष बातचीत में कहा कि इतने बड़े राष्ट्रीय ध्वज को फहराने का मेरा एक उद्देश्य है कि हर नागरिक के भीतर राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करना है।
उन्होंने कहा कि इस देश के कई महापुरूषों ने अपना बलिदान देकर देश को आजाद कराया। आज उनकी बदौलत विश्व के सबसे बड़े लोकतन्त्र के रूप में हमारा देश जाना जाता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से हम उन महापुरूषों के बलिदान और राष्ट्रीय पर्व के महत्व को लोग जान सकें।
ध्वजारोहण के दौरान मुख्य रूप से ईओ बीरेन्द्र राव, बृजेश मणि, अनिल मद्धेशिया, पप्पू उर्फ चड्ढा,
राजन पांडेय, भानू कुमार, शहनवाज खान,राजेन्द्र जायसवाल अनिल जायसवाल, सभासद रहे।

 महाराजगंज उत्तर प्रदेशनौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगानौतनवा के गांधी चौक पर सबसे ऊंचा और बड़ा फहराया गया तिरंगा

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे