सोनौली बॉर्डर से लेकर 13 किलोमीटर तक क्यों लगा है ट्रको का लंबा जाम,जानिए पूरा मामला

सोनौली बॉर्डर से लेकर 13 किलोमीटर तक क्यों लगा है ट्रको का लंबा जाम,जानिए पूरा मामला

सोनौली बॉर्डर से लेकर 13 किलोमीटर तक क्यों लगा है ट्रको का लंबा जाम,जानिए पूरा मामला

आई एन न्यूज सोनोैली डेस्क:
भारत-नेपाल के सोनोैली बार्डर से लेकर भारतीय सीमा में करीब 13 किलोमीटर दूर तक मालवाहक ट्रको का लंबा लाइन लगा हुआ है। जिसके कारण सोनौली से नौतनवा आने जाने वाले स्थानीय नागरिकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोग जान जोखिम में डालकर सड़क पर चल रहे है।
खबरों के मुताबिक आज बुधवार सोनौली बॉर्डर से लेकर नौतनवा टोल प्लाजा तक करीब 13 किलोमीटर तक एनएच का टू लेन सड़क मालवाहक ट्रकों से पूरी तरह से बंद है। जब कि एक तरफ की सड़क से आवागमन चल रहा है। इस सड़क के पटरी पर भी कही कहीं ट्रके खड़ा कर रास्ता सकरा कर दिया गया है। एक लेन से सभी छोटी-बड़ी ट्रके आ और जा रही हैं । इन्हीं के बीच में बाइक और साइकिल सवार, पैदल यात्री आवागमन कर रहे है। देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रके बाइक और साइकिल सवार व्यक्तियों को रौदते हुए निकल जाएंगे। इस डर से लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं।
राष्ट्रीय राजमार्ग पर एकाएक 13 किलोमीटर लंबा जाम लगने का प्रमुख कारण नेपाल कस्टम कार्यालय है। जहां मालवाहक ट्रकों से पार्किंग के नाम पर शुल्क तो लिए जाते हैं, लेकिन उनके लिए व्यवस्था शून्य के बराबर है।
इस समय मामूली सी बरसात के कारण नेपाल भैरहवा भंसार कार्यालय के पार्किंग नंबर साढे तीन में नए छोटी बहनों के खड़े किए जाने के कारण स्थान नहीं है। जबकि पार्किंग नंबर 4 में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जो पानियों से भरे हैं। उनमें मालवाहक ट्रके जा नहीं सकती हैं। और जो जाती है उन्हें निकालने में 10 से15 हजार ₹ खर्च हो जाते हैं। ऐसे में भारतीय मालवाहक ट्रकों को खड़ा होने के लिए पार्किंग में स्थान नहीं है। जिसके कारण सभी ट्रके भारतीय सीमा के राष्ट्रीय राजमार्ग पर खड़ी हैं। जो आमजन के परेशानियों का सबब बन रहा है।
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक सोनौली आशुतोष सिंह ने कहा कि सड़क पर किसी को जाम नहीं लगाने दिया जाएगा। नेपाल में ट्रकों के न जाने के कारण लंबा लाइन लगा हुआ है । इन्हें व्यवस्थित ढंग से खड़ा करने के लिए निरंतर कहा जाता है। जरूरत पड़ने पर इनका चालान भी किया जाता है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे