फरेंदा: कांप्लेक्स के दुकानदारों की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे–विनोद गुप्त

फरेंदा: कांप्लेक्स के दुकानदारों की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे--विनोद गुप्त

फरेंदा: कांप्लेक्स के दुकानदारों की लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक लड़ेंगे–विनोद गुप्त

आई एन न्यूज़ फरेंदा डेस्क: आदर्श नगर पंचायत आनंदनगर के गौतम बुध व्यवसायिक कांपलेक्स के दुकानों के आवंटन व नवीनीकरण के नाम पर दुकानदारों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए जरूरत पड़ी तो सड़क से लेकर सदन तक लड़ेगे लड़ाई। न्यायालय तक का दरवाजा खटखटाने से नहीं करेंगे परहेज।
उक्त बातें आज शनिवार को आनंदनगर नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन विनोद गुप्त ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि चेयरमैन फरेंदा शासन प्रशासन के निर्देशों की आड़ में दुकानदारो का शोषण करने के फिराक में है। नगर पंचायत की आय बढ़ाने के नाम पर बड़े पैमाने पर घालमेल करने के फिराक में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा खुला आरोप है कि चेयरमैन ने कभी नगर पंचायत के आय को बढ़ाने के विषय में सोचा ही नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि जब मै 2017-18 में चेयरमैन था तब नगर में आए बढ़ाने के लिए 10 लाख रुपए के स्टैंड के ठेके को हमने 45 लाख रुपए तक पहुंचा दिया। लेकिन जब वर्तमान चेयरमैन आते हैं तो स्टैंड की नीलामी सबसे कम हो जाती है। उन्होंने खुला आरोप लगाते हुए कहा कि स्टैंड की नीलामी में जमकर बंदरबांट हुआ और प्रतिदिन दस हजार रूपये के राजस्व का नुकसान हुआ।
पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष यह भी आरोप लगाते हुए कहा कि जितना भ्रष्टाचार चेयरमैन साहब के कार्यकाल में हुआ है। अगर उसकी निष्पक्षता से जांच करा ली जाए तो चेयरमैन साहब को जेल जाने से कोई रोक नहीं सकता । श्री गुप्ता ने यह भी कहा कि सरकार दुकानों का आवंटन एग्रीमेंट केवल एक बार करती है। जो दुकानों का एग्रीमेंट हुआ है उसमें अस्पष्ट लिखा गया है कि 10 वर्ष में 25 परसेंट किराए की वृद्धि होगी। यह दुकान सभी को जीवको पार्जन के लिए दिया गया है । लेकिन नियम कानून को ताक पर रखकर चेयरमैन नगर पंचायत की आय बढ़ाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपए में बनने वाले मकान का 14 लाख रुपए डिमांड कर रहे हैं, जो कहीं से भी उचित नहीं है । उन्होंने यह भी कहा कि इस लड़ाई को लड़ने के लिए व्यापारियों के साथ वह किसी हद तक जा सकते हैं ।
श्री गुप्त ने कहा कि नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार और सरकारी धन की लूट को लेकर जिलाधिकारी से लेकर लोकायुक्त और विकास मंत्री तक पत्र लिखा गया है। यहां तक कि हाई कोर्ट में रिटभी हमने दाखिल कर रखा है ।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे