महाराजगंज: कोरोना अपडेट 740 ने जीता कोरोना से जंग,28 हारे

महाराजगंज: कोरोना अपडेट 740 ने जीता कोरोना से जंग,28 हारे

महाराजगंज: कोरोना अपडेट 740 ने जीता कोरोना से जंग,28 हारे

कोरोना मरीजों की संख्या 2308 पहुंच गई है जब कि इसमें 28 की मौत हो चुकी है। और 740 लोगों ने कोरोना को हरा दिया है।

आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
कोरोना से मौत का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। आज जिले में चार और लोगों की कोरोना से मौत हो गई है, जबकि 38 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2308 पहुंच गई है। इसमें 28 की मौत हो चुकी है। जबकि 740 लोगों ने कोरोना को हराकर अपने घर चले गए हैं।सक्रिय मरीजों की संख्या 1540 रह गई है।
बताते चले कि जनपद के घुघली के बांसपार नूतन निवासी इंदर यादव (70) की तबीयत खराब होने पर 23 अगस्त को महिला अस्पताल कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी प्रकार नौतनवा निवासी दिलीप भारतीय (38) को 24 अगस्त तथा सिदुरिया निवासी सोनमति (35) को 23 अगस्त को भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह अलग-अलग समय में तीनों की मौत हो गई।
निचलौल थानाक्षेत्र के ग्राम पंचायत जमुई पंडित में मंगलवार की सायं सवा चार बजे होम आइसोलेशन में रहे कोरोना पॉजिटिव वृद्ध (70) की मौत हो गई। जमुई पंडित निवासी जगत नारायण दुबे (70) ने 21 अगस्त को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदौर में कोरोना की जांच कराया, जांच में पॉजिटिव मिलने पर होम आइसोलेशन हो गए। लेकिन मेडिकल टीम ने भी मरीज का हाल नहीं जाना। परिणाम स्वरुप मंगलवार की सायं करीब सवा चार बजे घर पर ही उनकी मौत हो गई। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि मृतकों के परिजनों ने कोविड प्रोटोकाल के तहत स्वास्थ्य कर्मियों की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। डा. अंसारी ने बताया कि मंगलवार को घुघली में दो, महराजगंज में तीन, परतावल में चार, फरेन्दा में एक, बृजमनगंज में 12, धानी में नौ, लक्ष्मीपुर में एक, एमएएच ब्लाक में 1 तथा अन्य पांच मरीज पाए गए हैं। जिन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बड़ौदा यूपी बैंक पुरंदरपुर के कैशियर मंगलवार को पॉजिटिव पाए जाने पर पूरे बैंक परिसर को सैनिटाइज किया गया है। कैशियर की करोना टेस्ट 24 तारीख को हुई थी। मंगलवार को जैसे ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव होने की खबर मिली तो बैंक में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बैंक के चैनल गेट बंद हो गए और ग्राहकों को बारी-बारी से उनकी समस्या का समाधान किया गया। इस दौरान उपभोक्ता भी बैंक कर्मियों का सहयोग करते नजर आए।
बता दें कि 12 अगस्त को भी बैंक के एक फील्ड ऑफिसर भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे, किन्तु अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। कैशियर को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया गया है। बैंक के शाखा प्रबंधक अंकित श्रीवास्तव ने बताया है कि रिपोर्ट आने के बाद पूरे बैंक को सैनिटाइज कराया गया है। बुधवार को भी पूरी तरह सावधानी से बैंक का कार्य किया जाएगा।
इस दौरान उपभोक्ताओं को कोई परेशानी न हो विशेष सतर्कता बरती जाएगी।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे