गोरखपुर: निषाद पार्टी ने सदर सांसद रवि किशन का आवास किया घेराव

गोरखपुर: निषाद पार्टी ने सदर सांसद रवि किशन का आवास किया घेराव

गोरखपुर: निषाद पार्टी ने सदर सांसद रवि किशन का आवास किया घेराव

आई एन न्यूज गोरखपुर डेस्क: मछुआरा समाज की आरक्षण और राजनीति में भागीदारी बढ़ाने की मांग को लेकर निषाद पार्टी के कार्यकर्ता आज शुक्रवार को सदर सांसद रवि किशन के सिघड़ियां स्थित आवास का घेराव करने पहुंचे। घेराव को देखते हुए सांसद के घर के आसपास बड़ी संख्या में फोर्स तैनात थी। सांसद की अनुपस्थिति में कार्यकर्ताओं ने उनके पीए शिवम द्विवेदी को एक ज्ञापन सौंपा।
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने आरक्षण की मांग लेकर एक बार आंदोलन शुरू करने का एलान किया था। सांसद आवास के घेराव के साथ आंदोलन की शुरुआत हुई है। दोपहर एक बजे बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता नारे लगाते हुए सांसद आवास के पास पहुंचे, लेकिन पहले से वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सांसद के घर में न होने का हवाला देते हुए उन्हें आवास के अंदर घुसने से रोक दिया। इससे खफा कार्यकर्ता सड़क पर ही बैठ गए और सांसद से वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात कराने की मांग करने लगे।
घेराव का नेतृत्व कर रहे प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र निषाद ने कहा कि आरक्षण हमारा अधिकार है और हमलोग इसे लेकर रहेंगे।
उन्होंने कहां 15 सितंबर को सभी जिलों में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को पत्र भेजेंगे और अगर इसके बाद हमारी मांगों को नहीं माना गया तो 25 सितंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि हक की लड़ाई में अब हमलोग पीछे हटने वाले नहीं हैं। आरक्षण मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा, चाहे इसके लिए कोई भी कुर्बानी देनी पड़े।
इस मौके पर जगदीप निषाद, गुंजा निषाद, महेंद्र निषाद, सूरज निषाद, निककी निषाद, बांके निषाद, शम्भू निषाद, रामप्रीत निषाद, संदीप निषाद सहित बड़ी संख्या में निषाद मौजूद रहे।
उ०प्र०

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे