नेपाल: रूपंदेही राज्य के मुख्यमंत्री शंकर पोखरेल के वाहन पर पथराव, बुटवल रहा बंद।

नेपाल: रूपंदेही राज्य के मुख्यमंत्री शंकर पोखरेल के वाहन पर पथराव, बुटवल रहा बंद।

नेपाल: रूपंदेही राज्य के मुख्यमंत्री शंकर पोखरेल के वाहन पर पथराव, बुटवल रहा बंद।

आई एन न्यूज भैरहवां/नेपाल
भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर से सटे जिला रूपंदेही राज्य के मुख्यमंत्री शंकर पोखरेल के वाहन पर पथराव हुआ है। पता के आरोप में पुलिस ने चार को गिरफ्तार कर लिया है।
मुख्यमंत्री पोखरेल, जो राज्य की अस्थायी राजधानी काठमांडू से बुटवल लौट रहे थे, उनके वाहन में पथराव हो गया।
पत्थर लगने से मुख्यमंत्री की कार का शीशा चकनाचूर हो गया है। पुलिस ने पत्थर फेंकने के आरोप में नेपाल छात्र संघ के केंद्रीय उपाध्यक्ष मुक्ति पौडेल समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
पांच राज्य की स्थायी राजधानी डांग में स्थानांतरित करने के फैसले के विरोध में नेपाली कांग्रेस (एनसी) ने रविवार को बुटवल में बंद का ऐलान किया। बुटवल से प्रांतीय राजधानी शिफ्ट करने के प्रस्ताव के बाद नेपाली कांग्रेस सहित स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं।
रविवार को, सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल (CPN-M) के रूपेंदेही जिला समिति ने यह भी कहा कि पांच प्रांतों की राजधानी को डांग में स्थानांतरित करने का पार्टी का निर्णय असंवैधानिक था। CPN (माओवादी) जिला समिति के इस कदम का विरोध करने के बाद CPN (माओवादी) के नेता और कैडर भी विरोध में उतर आए। राज्य की राजधानी और नाम के प्रस्ताव को पारित करने की प्रक्रिया के लिए को राज्य विधानसभा की बैठक आयोजित की गमी है।

स्थानीय प्रशासन ने शनिवार से बुटवल में एक प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है क्योंकि प्रदर्शनकारी राजनीतिक दलों, नागरिक नेताओं और अन्य लोगों ने शनिवार को राज्य विधानसभा सदस्यों को राज्य विधानसभा में प्रवेश करने से रोकने के लिए एक कार्यक्रम की घोषणा की थी। सत्तारूढ़ दल के फैसले के खिलाफ खड़े होने के बाद बुटवल की स्थिति और काफी तनावपूर्ण हो गई है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे