एसएसबी ने पकड़ा भारी मात्रा में कनाडियन मटर की खेप, दो गिरफ्तार

एसएसबी ने पकड़ा भारी मात्रा में कनाडियन मटर की खेप, दो गिरफ्तार

निचलौल : एसएसबी ने पकड़ा भारी मात्रा में कनाडियन मटर की खेप, दो गिरफ्तार

आई एन न्यूज निचलौल डेस्क:
झुलनीपुर एसएसबी द्वारा तस्करों पर नकेल कसने के क्रम में बड़ी कार्यवाही की गयी है।भारी मात्रा में कनाडियन मटर की एक बड़ी खेप पकड़ी गई।
झुलनीपुर एसएसबी निरीक्षक सतीश लाल जो कार्यभार संभालने के पहले दिन से ही तस्करी जैसे कार्यों पर अंकुश लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
निचलौल थाना क्षेत्र के अंतर्गत रेंगहिया गाँव जो भारत नेपाल सीमा पर स्थित है, एसएसबी झूलनीपुर के द्वारा नेपाल से भारत लाई जा रही भारी मात्रा में कनाडिया मटर बरामद किया ।सूत्रों के अनुसार एसएसबी कैंप झुलनीपुर मेन चौराहे पर जहां से कैंप में आवागमन साफ साफ दिखाई देता है, तस्कर यहां अपनी नजर गड़ाए बैठे रहते हैं कि एसएसबी कब कैंप से बाहर होती हैं और कब अंदर जाती है। जिससे पता कर अपने दूसरे सहयोगियों को समय से पहले सतर्क कर सकें। अन्य एजेंसिया अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने से चूक रही है। एसएसबी ही तस्करों पर अंकुश लगाने की कार्रवाई कर रही है, जिसका खामियाजा भी समय-समय पर तस्करों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ता है। अक्सर तस्कर गोलबंद होकर एसएसबी जवानों पर हमला कर देते हैं। झूलनीपुर एसएसबी के निरीक्षक सतीश लाल ,मुख्य आरक्षि अमरजीत, बृजेश कुमार ,मुख्य आरक्षी चालक मुरारी लाल,सामान्य आरक्षी राजकुमार यादव,सामान्य आरक्षी श्याम सिंह बॉर्डर क्षेत्र में गश्त पर थे तभी आज भोर में गश्त के दौरान इटहिया मंदिर के आसपास में 92 बोरी कनाडियन मटर के साथ एक व्यक्ति को दबोच लिया। वही आज दिन शनिवार को रेंगहिया बॉर्डर के समीप पिकअप पर लदी 60 बोरी मटर के साथ एक व्यक्ति को धरदबोचा। इसी दौरान कुछ तस्कर भागने में सफल रहे। पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम रामशरण चौधरी व जितेंद्र चौधरी ग्राम सभा जमुई कला थाना ठूठीबारी वहीं दूसरा व्यक्ति मोनू निषाद ग्रामसभा रेंगहिया थाना निचलौल पिकअप सहित बरामद किया बरामद किए गए । मटर व पिकअप के साथ अग्रिम कार्रवाई करते हुए निचलौल कस्टम को सुपुर्द किया गया।

 महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे