बिहार चुनाव : शांतिपूर्वक चल रहा मतदान, महिला मतदाताओं में भारी उत्साह

बिहार चुनाव : शांतिपूर्वक चल रहा मतदान, महिला मतदाताओं में भारी उत्साह

बिहार चुनाव : शांतिपूर्वक चल रहा मतदान, महिला मतदाताओं में भारी उत्साह

आई स्व न्यूज बिहार पटना डेस्क:
विधानसभा चुनाव के पहले चरण. की 71 सीटों के लिए आज से शंखनाद हो चुका है। मतदान जारी है। इस दौरान दो करोड़ 14 लाख छह हजार 96 मतदाता 1066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इसमें 952 पुरुष तथा 114 महिला प्रत्याशी हैं।
मतदान को प्रभावित करने के प्रयास को सीआरपीएफ के जवानों ने असफल कर दिया है ।
औरंगाबाद के ढिबरा इलाके में दो IED बरामद किया गया। सीआरपीएफ की बम निरोधक टीम के द्वारा दोनों बम को डिफ्यूज किया गया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने वहा मतदान किया। पहले चरण में मतदान के लिए 31 हजार 380 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिन सीटों पर 16 से अधिक प्रत्याशी हैं, वहां दो-दो बैलेट यूनिट की व्यवस्था है। इस चरण में 41 हजार 689 बैलेट यूनिट का उपयोग होगा।
इसी क्रा में आज (बुधवार) कैमूर जिले की 4 विधानसभा सीटों के लिए सुबह 7 बजे से शांतिपूर्वक मतदान शुरू हो चुका है। कैमूर जिले में कुल 11,39873 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिसमें 5,93,444 पुरुष, 5,46,416 महिला मतदाता हैं तो वही 15 ट्रांसजेंडर भी शामिल है। रामगढ़, मोहनिया, और भभुआ विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान । वही चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से दिन के 3 बजे तक होगा मतदान। कैमूर जिले में 1,694 बूथ बनाए गए हैं। कोविड-19 के सुरक्षा को देखते हुए मतदान कर्मियों के बीच मास्क हैंड सैनिटाइजर, ग्लव्स, एवं फेस शिल्ड मतदाताओं के लिए उप्लब्ध करवाए गए है और लोगों के बिच निश्चित दूरी का पालन कराया जा रहा है। ग्लव्स और मास्क के निष्पादन के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर डस्टबिन की भी व्यवस्था की गई है ।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे