सोनौली बॉर्डर: आंख अस्पताल जाने के लिए सुबह से शाम तक भटक रहे हैं,भारतीय नागरिक

सोनौली बॉर्डर: आंख अस्पताल जाने के लिए सुबह से शाम तक भटक रहे हैं,भारतीय नागरिक

सोनौली बॉर्डर: आंख अस्पताल जाने के लिए सुबह से शाम तक भटक रहे हैं,भारतीय नागरिक

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क;
उत्तर प्रदेश, बिहार समेत गोरखपुर मंडल के कोने-कोने से आंख का इलाज कराने के लिए पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के भैरहवा जाने के लिए प्रतिदिन कई दर्जन बुजुर्ग महिला पुरुष सोनौली बॉर्डर पहुंच रहे हैं, और सुबह से शाम तक नेपाल जाने के लिए बॉर्डर पर धक्के खा रहे हैं। उन्हें नेपाल पुलिस आंख अस्पताल तक जाने की अनुमति नहीं दे रही है। इस बात को लेकर कई बार पुलिस एसएसबी और नेपाल के सशस्त्र पुलिस के बीच टकरा हट भी हो चुका है। फिर भी नेपाल के सशस्त्र पुलिस अपनी आदत से बाज नहीं आ रही हैं।
शनिवार को बिहार के सिवान जिले के नौतन थाना क्षेत्र के हसुआ गांव निवासी राजेंद्र सिंह 73 वर्ष अपने भांजे के साथ सिवान से सुबह सोनौली बॉर्डर पहुंचे इनकी एक आंख खराब हो गई है। यह भैरहवां आंख अस्पताल में अपना इलाज कराने के लिए जाना चाहते थे और जैसे ही सरहद के नेपाली सीमा में पहुंचे नेपाल पुलिस ने मामा भांजे को रोक लिया और नेपाल में प्रवेश पर प्रतिबंध बताते हुए वापस लौटा दिया।
बता दे की आंख अस्पताल भैरहवा जाने के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग सोनौली बार्डर पहुंच रहे हैं और उन्हें दुश्वारियां झेलनी पड़ रही है।
इस संबंध में नेपाल बेलहिया इलाका प्रहरी कार्यालय के प्रभारी निरीक्षक ईश्वरी अधिकारी ने कहां की नेपाल में प्रवेश भारतीय नागरिक के लिए पूर्णता प्रतिबंध है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे