सोनौली बॉर्डर: मालवाहक ट्रकों की घटती संख्या ने प्रशासन की बेचैनी बढ़ाई

सोनौली बॉर्डर: मालवाहक ट्रकों की घटती संख्या ने प्रशासन की बेचैनी बढ़ाई

सोनौली बॉर्डर: मालवाहक ट्रकों की घटती संख्या ने प्रशासन की बेचैनी बढ़ाई

आई न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत से नेपाल जाने वाली मालवाहक ट्रकों की निरंतर घट रही संख्या को लेकर प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई है । पुलिस के उच्चाधिकारी भी इसकी मानिटरिंग कर रहे हैं।
पुलिस सुत्रो से मिले खबरो के मुताबिक गोरखपुर- सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर नेपाल जाने वाली मालवाहक ट्रकों के संख्या में एकाएक कमी होने के कारण प्रशासनिक अमले में भी बेचैनी बढ़ गई है। प्रशासनिक अमला अब यह जानने का प्रयास कर रहा है कि आखिर एकाएक सोनौली गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रकों की संख्या कम क्यों हो गई।
सूत्र बताते हैं कि नेपाल कस्टम की उच्चाधिकारियों ने भारत सरकार को अवगत कराया है कि दीपावली में जितनी संख्या मालवाहक ट्रकों इस रुट से आनी चाहिए उतनी संख्या में ट्रके (नेपाल) भैरहवा भंसार तक नहीं पहुंच पा रही है। नेपाल सरकार के इस पत्र व्यवहार के बाद भारत के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच शुरू करा दी है।
इधर भारतीय सीमा में चर्चा है कि सोनौली बॉर्डर से सटे जिला महाराजगंज के आरटीओ सोनौली- गोरखपुर मार्ग पर कई तरह के खेल खेल रहे हैं। जिसके कारण तमाम मालवाहक ट्रके गोरखपुर सोनौली रोड को छोड़कर बढ़नी रूट पकड़ लिया है। बढ़नी कृष्णानगर बॉर्डर से बड़ी संख्या में माल वाहक ट्रके नेपाल में प्रवेश कर रहे हैं। जिसके कारण नेपाल एजेंट संघ तथा भारतीय सीमा के क्लीयरिंग एजेंट से लेकर मोटर मालिक तक खासा परेशान है। पूरे मामले की जांच कराने की मांग कर रहे हैं।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे