सोनौली: व्यापारियों की महागठबंधन संघर्ष समिति बनाने पर बैठक, हुई चर्चा

सोनौली: व्यापारियों की महागठबंधन संघर्ष समिति बनाने पर बैठक, हुई चर्चा

सोनौली: व्यापारियों की महागठबंधन संघर्ष समिति बनाने पर बैठक, हुई चर्चा

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत-नेपाल के अंतरराष्ट्रीय महत्त्व का व्यापारिक कस्बा सोनौली में व्यापारियों ने अपनी समस्याओं से निजात के लिए व्यापारिक महागठबंधन संघर्ष समिति बनाने का फैसला लिया है।
बता दें कि भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर व्यापारियों का कई संगठन है जो अलग-अलग खेमों में बटा हुआ है। जिसके कारण व्यापारी अपने को कमजोर महसूस करता है और व्यापार हित में किसी मुद्दे पर सीधी लड़ाई लड़ने में कतराते हैं। सोनौली बॉर्डर पिछले 7 महीने से लगातार बंद है। सरहद के दोनों पार के व्यापारियों की स्थितिया व्यापार को लेकर काफी गंभीर है। ऐसे में व्यापारी एकजुट न होने के कारण अपनी आवाज शासन-प्रशासन तक नहीं पहुंचा सके जिस मजबूती के साथ पहुंचाना चाहिए था।
इन सभी मुद्दों को लेकर कपड़ा व्यापारी रुपेश अग्रवाल ने पहल करते हुए सभी व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों का एक बैठक करया । जिसमें सभी व्यापारी संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे। सभी ने इस बात को स्वीकारा कि संगठन में शक्ति है।
व्यापारियों ने आपस में यह निर्णय लिया कि सभी व्यापारिक संगठनों के अध्यक्ष आपस में गठबंधन कर महागठबंधन संघर्ष समिति बनाने का फैसला लिया।
सभी संगठनों के उपस्थित पदाधिकारियों ने यह भी तय किया कि व्यापार और व्यापारी हित में किसी भी संघर्ष में हम सभी एक साथ संघर्ष करने के लिए तैयार हैं।
इस मौके पर मुख्य रूप से उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल सोनौली के अध्यक्ष अजय उर्फ बबलू सिंह, उद्योग व्यापार मंडल सोनौली के अध्यक्ष विजय रौनियार, संजीव जायसवाल अध्यक्ष जयसवाल समाज सोनौली, सुभाष जायसवाल, गौरी शंकर जायसवाल, रवि वर्मा, सरदार विक्की सिंह, प्रताप मद्धेशिया, युवा व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष नीरज जायसवाल, सुनील कुमार सहित तमाम व्यापारी मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे