सोनौली: इस बार श्यामकाट पुराने घाट पर नहीं होगी छठ पूजा

सोनौली: इस बार श्यामकाट पुराने घाट पर नहीं होगी छठ पूजा

सोनौली: इस बार श्यामकाट पुराने घाट पर नहीं होगी छठ पूजा

श्यामकाट नया पुल के पास युद्ध स्तर पर बनाया जा रहा नया छठ घाट ।

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
सोनौली कोतवाली क्षेत्र के छठ माता की पूजा अर्चना के लिए श्यामकाट पुल के पास युद्ध स्तर पर नया छठ घाट वर्ती महिलाओं के पूजा पाठ के लिए बनाया जा रहा है। जब की श्यामकाट नदी के पुराने घाट पर इस बार पूजा नहीं होगा। पुराने श्याम काट काट पर पूजा अर्चना पूरी तरह से रोक दिया गया है।
बताया जा रहा है कि नदी के कटाव ने पूजा अर्चना के स्थान को बुरी तरह से प्रभावित कर दिया है। छठ व्रती महिलाओं के सुविधा और उनकी सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुराने घाट पर इस बार पूजा अर्चना नहीं होगा।
पूजा अर्चना के लिए नगर पंचायत सोनौली अपने पूरे दलबल के साथ शिवम त्रिपाठी अध्यक्ष नगर पंचायत सोनौली प्रतिनिधि के दिशा निर्देश पर अधिशासी अधिकारी सोनौली अपनी पूरी टीम के साथ श्यामकाट घाट पुल के पास नए छठ घाट का निर्माण के लिए युद्ध स्तर पर जुटे हुए हैं। जेसीबी सहित कई दर्जन नगर पंचायत के कर्मचारी घाट को दुरुस्त करने में लगाए गए हैं। नए छठ घाट की साज सज्जा के लिए भी पूरा बंदोबस्त किया जा रहा हैं।
अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सोनौली राजनाथ यादव ने छठ माता की वर्ती महिलाओं से अपील किया है कि वह नए घाट पर ही पूजा पाठ करें और पुराने घाट पर होने वाली सुविधाओं से बचे और अपनी स्वयं की सुरक्षा करें।
इस मौके पर मुख्य रूप से सभासद प्रदीप नायक, पप्पू सिंह, प्रधान श्यामकाट रामवृक्ष प्रसाद आदि लोग मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे