सोनौली बॉर्डर: नेपाल से भारत को हो रही है पेट्रोलियम पदार्थों की तस्करी

सोनौली बॉर्डर: नेपाल से भारत को हो रही है पेट्रोलियम पदार्थों की तस्करी

सोनौली बॉर्डर: नेपाल से भारत को हो रही है पेट्रोलियम पदार्थों की तस्करी

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर से एक बार फिर से पेट्रोलियम पदार्थो की तस्करी शुरू हो गई है। तस्करी नेपाल से भारत में की जा रही है। भारत से नेपाल के बीच डीजल में 14 रुपये व पेट्रोल में सात रुपये प्रति लीटर का अन्तर इन दिनो चल रहा है।
मुनाफा पाने के लिए तस्करों ने डीजल-पेट्रोल की नेपाल से तस्करी शुरू कर दी है।
इसका पर्दाफाश तब हुआ जब दो दिन पहले निचलौल की रेंगहिया पुलिस ने नो मेंसलैंड से 145 लीटर नेपाल से लाए डीजल के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। नौतनवा मेपेट्रोल की कीमत 81 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 71 रुपये है। नेपाल में कीमत में सात से 14 रुपये का फर्क है। नेपाल में डीजल नेपाली मुद्रा में 91 नेपाली रुपया है, जो भारतीय रुपये में 57 रुपया होगा। नेपाल में पेट्रोल की कीमत नेपाली 119 रुपये है जो भारतीय मुद्रा में 74 रुपये होगा।
भारत-नेपाल की सीमा कोरोना के दृष्टिगत अभी 15 दिसंबर तक के लिए सील है। सीमा सील होने के बावजूद तस्कर योजनाबद्ध तरीके से भारत से माल सामान लोड कर नेपाल जाने वाले ट्रकों टंकी फुल करा कर भारतीय सीमा में ला रहे हैं और उसे खाली कर पुनः ट्रकों को नेपाल भेज रहे है। जिसका परिणाम है कि भारतीय पेट्रोल पंपों पर डीजल पेट्रोल की बिक्री कम हो गई है। जिसको लेकर पंप मालिक भी खासा परेशान है।
इस संबंध में बेलहिया इलाका प्रहरी कार्यालय के प्रभारी निरीक्षक ईश्वरी अधिकारी ने कहा कि ट्रकों से पेट्रोलियम पदार्थों के तस्करी की सूचना आ रही है। जिसकी रोकथाम के लिए नेपाल भैरहवां भंसार कार्यालय शीघ्र ही अपनी कार्रवाई शुरू करेगा।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे