फरेंदा: श्रीराम जानकी मंदिर से सैकड़ो वर्ष पुरानी तीन मूर्तियां चोरी

फरेंदा: श्रीराम जानकी मंदिर से सैकड़ो वर्ष पुरानी तीन मूर्तियां चोरी

फरेंदा: श्रीराम जानकी मंदिर से सैकड़ो वर्ष पुरानी तीन मूर्तियां चोरी
आई एन न्यूज फरेंदा डेस्क:
फरेंदा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव के बुद्धहिया टोले पर स्थित श्रीराम जानकी मंदिर से सैकड़ो वर्ष पुरानी अष्टधातु की तीन मूर्तियां चोरी हो गई हैं। श्रीराम, माता सीता व लक्ष्मण की इन मूर्तियों के गायब होने की जानकारी शुक्रवार को तब लगी जब पुजारी जयराम दो दिनों बाद मंदिर पर पहुंचे। मंदिर का ताला टूटा था और मंदिर के अंदर से मूर्तियां गायब थी। फिर पुजारी ने गांव वालों को सूचना दी और इस सूचना से सनसनी फैल गई।
ग्राम प्रधान शिवभवन यादव की सूचना पर फरेंदा कोतवाली प्रभारी धनवीर सिंह मयफोर्स मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू की।
बताया गया है की यह श्रीराम जानकी मंदिर सैकड़ो वर्ष पुराना है। गांव के लोगों का कहना है कि मूर्तियां अष्टधातु की हैं और मंदिर निर्माण के समय की ही हैं। मंदिर से कुछ दूरी पर मंदिर को बनवाने वाले बंसू व उनकी पत्नी की समाधि भी है। इस मंदिर के पुजारी स्वारथ दास थे, जो कुछ वर्षों से बीमाी के कारण मंदिर पर नहीं थे। उनके बाद इस मंदिर के पुजारी का काम जयराम शर्मा देखते थे, जो बुधवार को बाहर गए थे।

शुक्रवार की सुबह आने पर मूर्तियों के चोरी होने की जानकारी हुई। पुजारी का कहना है कि चोरी कब हुई, कुछ कहा नहीं जा सकता है। यह भी कहा कि अपने बाहर जाने की सूचना उन्होंने गांव के कुछ लोगों को दे दी थी। गांववालों का कहना है कि मंदिर की तीनों मूर्तियां अष्टधातु की हैं। जिसकी कीमत करोड़ों बताई गई थी।

प्रधान शिवभवन यादव ने बताया कि यह मंदिर गांव सहित पूरे क्षेत्र में आस्था का प्रतीक है। पुलिस को तहरीर दे दी गई है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे