सोनौली: दलित बौद्ध आंदोलन के जनक थे डॉ. आंबेडकर— बैजू यादव

सोनौली: दलित बौद्ध आंदोलन के जनक थे डॉ. आंबेडकर--- बैजू यादव

सोनौली: दलित बौद्ध आंदोलन के जनक थे डॉ. आंबेडकर— बैजू यादव

सोनौली में बाबा साहेब की मनायी गयी 64 वीं पुण्यतिथि।
आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की 64 वीं पुण्यतिथि परिनिर्वाण दिवस के रूप में आज सोनौली में
मनाई गई।
शनिवार की दोपहर को समाजवादी पार्टी के नेता बैजू यादव के सोनौली स्थित आवास पर बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की 64 वीं पुण्यतिथि मनाई गयी।
सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने आज बौद्धदिष्ट सोसाइटी ऑफ इंडिया के सदस्यों ने बैजू यादव के नेतृत्व में बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर कैंडल जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर सपा नेता बैजू यादव ने कहा कि बाबा साहेब के नाम से लोकप्रिय डाॅ. भीम राव अम्बेडकर भारतीय बहुज्ञ, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ,और समाजसुधारक थे। उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया और अछूतों (दलितों) के साथ सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था। श्री यादव ने आज संकल्प लेते हुए कहा कि बाबा साहब के मिशन को हम सभी घर-घर तक पहुंचाएंगे।
इस मौके पर राजेंद्र प्रसाद, सुनील कुमार, गोलू वर्मा, राजू गौतम ने भी अपने विचार रखे, और सभी ने एक स्वर से बाबा साहब के 3 मूल मंत्र पर चलने से ही समाज का उत्थान और विकास होने की बात कही।

बाबा साहेब की 64वीं पुण्यतिथि मनाए जाने के दौरान मुख्य रूप से नीरज गुप्ता, राजकुमार नायक, राजकुमार हरिया, सूरज प्रसाद, सभासद निजामुद्दीन, प्यारेलाल यादव, नागेंद्र प्रसाद, इरशाद, राजू पटवा, मैनुद्दीन, मोनू वर्मा, रामकेश, प्रवीण गौड़सहित तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन राजेंद्र प्रसाद ने किया
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे