महराजगंज सांसद आवास का घेराव करने जा रहे 32 कांग्रेसी गिरफ्तार, रिहा

महराजगंज सांसद आवास का घेराव करने जा रहे 32 कांग्रेसी गिरफ्तार, रिहा

महराजगंज सांसद आवास का घेराव करने जा रहे 32 कांग्रेसी गिरफ्तार, रिहा

आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:

कृषि सुधार कानून के विरोध में आज रविवार को कांग्रेसी सड़क पर उतर गये और विरोध प्रदर्शन कर कृषि कानून वापस लेने की मांग किया।
सांसद पंकज चौधरी के आवास का घेराव करने जा रहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, सचिव सचिन नाईक सहित 30 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सभी को चेहरी स्थित आइटीएम कालेज स्थित अस्थाई जेल ले जाया गया, जहां उन्हें निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।
बता दे की कांग्रेसियों के प्रदर्शन को देखते हुए धनेवा रोड स्थित सांसद आवास पर सुबह से ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। संगठन सृजन कार्यक्रम के तहत जिले में राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत व सचिव सचिन नाईक एक बजे पार्टी कार्यालय पहुंचे। एक घंटे पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद सांसद आवास को घेरने व 10 सूत्रीय मांग पत्र सौंपने की योजना थी, लेकिन दो बजे बैठक के बाद जैसे ही कार्यकर्ताओं के साथ राष्ट्रीय पदाधिकारी कार्यालय से बाहर निकले उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और
सरकार विरोधी नारों के साथ कांग्रेसियों ने गिरफ्तारी दी। राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि केंद्र सरकार देश के किसान, खेत और खलिहान के खिलाफ घिनौना षडयंत्र कर रही है। देश के किसानों की मांग को दरकिनार करते हुए सरकार उनके अरमानों को रौंद रही है। किसानों की बात को संसद में उठाया जाए, इसी लिए सांसद के आवास को घेरने का कार्यक्रम था।
जिलाध्यक्ष अवनीश पाल ने कहा कि सरकार किसानों के साथ उनके पक्ष में आवाज उठाने वालों को भी दबाने का प्रयास कर रही है।
अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने बताया कि 32 कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया गया था, अस्थाई जेल में ले जाया गया, जहां निजी मुचलके पर सभी को रिहा कर दिया गया।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे