गावों मे उठने वाली अफवाहों पर कड़ाई से लगावे रोक—पुलिस महानिरीक्षक

गावों मे उठने वाली अफवाहों पर कड़ाई से लगावे रोक---पुलिस महानिरीक्षक

गावों मे उठने वाली अफवाहों पर कड़ाई से लगावे रोक—पुलिस महानिरीक्षक
आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क:
पुलिस महानिरीक्षक व नोडल अधिकारी नवनीत सिकेरा और मंडलायुक्त गोरखपुर जयंत नार्लिकर ने सोमवार को महाराजगंज जिला मुख्यालय के
कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक की ।
बैठक में दोनों शीर्ष अधिकारियों ने ग्रामीण स्तर पर उठने वाली अफवाहों पर कड़ाई से रोक लगाने का निर्देश दिया। साथ ही शासन स्तर से संचालित कृषि योजनाओं के सुचारु संचालन पर जोर दिया गया।
पुलिस महानिरीक्षक नवनीत सिकेरा ने कहा कि अफवाह व झूठी सूचनाएं फैलाने वालों को चिह्नित कर त्वरित कार्रवाई करें। कभी-कभी हम छोटी-छोटी बातों पर ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन वह छोटी बात ही बड़ी हो जाती है। भ्रामक सूचनाओं पर रोक लगाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर एक टीम का गठन करें। मण्डलायुक्त जयंत नार्लिकर ने कहा कि कृषि कानून में भ्रामक सूचनाओं से बचने की आवश्यकता है। जिलाधिकारी को चाहिए कि वह स्वयं अपने निर्देशन में लागू किए गए नियमों का कृषि प्रसार अधिकारियों के माध्यम से प्रचार- प्रसार कराएं । किसानों को समझाने की आवश्यकता है कि कृषि सुधार कानून का लाभ उन्हें अगले फसली वर्ष तक देखने को मिल जाएगा। मंडलायुक्त ने सभी उपजिलाधिकारियों एवं पुलिस उपाधीक्षक को क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के निर्देश दिए।
बैठक में डीएम डा. उज्ज्वल कुमार, एसपी प्रदीप गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, अपर एसडीएम अविनाश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार, कृषि उपनिदेशक विनोद कुमार के अलावा समस्त उपजिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी शामिल रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे