नेपाल के पर्यटक शहरो में छाया सन्नाटा,नहीं खुला बॉर्डर, पर्यटन व्यवसाई परेशान

नेपाल के पर्यटक शहरो में छाया सन्नाटा,नहीं खुला बॉर्डर, पर्यटन व्यवसाई परेशान

नेपाल के पर्यटक शहरो में छाया सन्नाटा,नहीं खुला बॉर्डर, पर्यटन व्यवसाई परेशान

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क: भारत नेपाल का बॉर्डर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पिछले 9 महीने से यात्रियों के आवागमन के लिए बंद है।
नेपाल का पर्यटन व्यवसाय पूर्ण रूप से ध्वस्त हो गया है। होटल व्यवसायी ट्रैवल एजेंट खासा परेशान है। नेपाल की पर्यटक नगरी पोखरा, काठमांडू, चितवन, और मनोकामना में पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ है। पर्यटकों का कहीं नामोनिशान नहीं है।
नेपाल के पर्यटन व्यवसायियों में एक आस जगी थी कि नए वर्ष के उपलक्ष में भारत नेपाल का बॉर्डर खुल जाएगा यात्रियों का आवागमन शुरू हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका उनके लाख प्रयास के बाद भी पर्यटकों के लिए बॉर्डर नहीं खुले, केवल मालवाहक ट्रकों का आवागमन जारी है। एक तरह से यह भी कहा जा सकता है कि आम यात्रियों के लिए भारत से नेपाल प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है।

आज बुधवार को भारत नेपाल सीमा के सोनौली बॉर्डर से तमाम भारतीय पर्यटक जो हैप्पी न्यू ईयर मनाने के लिए काठमांडू और पोखरा जाना चाहते थे वह अनजाने में बॉर्डर तक पहुंच गये उन्हें अब वापस लौटना पड़ रहा हैं।
पर्यटन व्यवसाई तथा नेपाल भारत मैत्री संघ के बेलहिया शाखा के अध्यक्ष श्री चंद गुप्ता ने कहा कि सोनौली बॉर्डर न खुलने से बड़ी संख्या में नेपाल सरकार के राजस्व का नुकसान हुआ है। होटल व्यवसाई, पर्यटन व्यवसाई पूर्ण रूप से टूट चुके हैं। अगर शीघ्र बॉर्डर नहीं खुला तो भैरहवां वासियों के साथ सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे