सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी के विरोध में उतरे व्यापारी, प्रदर्शन,नारेबाजी

सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी के विरोध में उतरे व्यापारी, प्रदर्शन,नारेबाजी

सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी के विरोध में उतरे व्यापारी, प्रदर्शन,नारेबाजी

सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी के विरोध में उतरे व्यापारी, प्रदर्शन,नारेबाजीआई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:

भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर व्यापारियों ने एक जुलूस निकालकर एसएसबी के विरोध में जबरदस्त प्रदर्शन किया। जिसके कारण भारत नेपाल सीमा पर एक तरह से तनाव बढ़ गया और कुछ देर के लिए दोनों देशों का आवागमन भी ठप हो गया।
मंगलवार की दोपहर को उद्योग व्यापार मंडल सोनौली के अध्यक्ष विजय और सुभाष जायसवाल के नेतृत्व में सोनौली के व्यापारी कस्बे के राम जानकी चौक पर एकत्रित होकर सरहद पर तैनात एसएसबी के विरुद्ध जबरदस्त नारेबाजी करते हुए सोनौली के भारत द्वार पहुंच गए, जहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया और उनसे बातचीत की।
व्यापारियों के इस नारेबाजी से सरहद के दोनों पर अफरा-तफरी मच गया। आवागमन करने वाले लोगो की बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई कुछ देर के लिए सरहद पर तनाव उत्पन्न हो गया। और आवागमन ठप हो गया। व्यापारियों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में एसएसबी भी सड़क पर आ गई।
व्यापारी पुलिस चौकी पहुंचकर प्रभारी निरीक्षक सोनौली धनंजय सिंह से मिलकर उन्हें अपनी पूरी पूरी पीड़ा बताई और कहा कि एसएसबी बिल्कुल मनमानी कर रही है। जब चाहती आवागमन बंद कर देती है । जब चाहती है खोल देती है। दो दो पीस कपड़ा और खाद्यान्न पर प्रतिबंध लगा देती है। ऐसे में हमें विवश होकर सड़क पर उतरना पड़ा है।
इस संबंध में इन्स्पेक्टर सोनौली धनंजय सिंह ने कहा कि व्यापारियों की पीड़ा सुनी गई है। उन्हें समझा बुझा दिया गया है। आज शाम को व्यापारी, एसएसबी, पुलिस और एसडीएम के अध्यक्षता में एक बैठक कर इन समस्याओं पर विचार विमर्श किया जाएगा। सभी से समन्वय बनाने का प्रयास किया जा रहा है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे