सोनौली बार्डर: फिर लगी 15 किमी0 मालवाहक ट्रको की लंबी कतार

सोनौली बार्डर: फिर लगी 15 किमी0 मालवाहक ट्रको की लंबी कतार

सोनौली बार्डर: फिर लगी 15 किमी0 मालवाहक ट्रको की लंबी कतार

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर से लेकर भारतीय सीमा के गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज शुक्रवार को से 15 किलोमीटर लंबी मालवाहक ट्रकों की कतार लग गई है। जिससे हाईवे की एक लेन पूरी तरह से जाम होने से दूसरी लेन पर दाएं व बाएं जाने वाले छोटे बड़े वाहन खतरे से होकर गुजर रहे हैं। जिसमें सबसे ज्यादा परेशानी सुबह कोहरे के समय बाईक सवार लोगो को हो रही है।
बता दे की भारत के विभिन्न प्रांत व जनपदों से खाद्यान्न, हार्डवेयर, कच्चा लोहा, कोयला आदि लादकर मालवाहक ट्रकें नेपाल जाते हैं। अक्सर देखा गया है कि आए दिन मालवाहकों के चालक व खलासी अपनी बारी के इंतजार में सप्ताह से ऊपर हाईवे पर खड़े रहते हैं। कुछ ट्रक ऐसे जगह खड़े हैं, वहां पर पानी व जरूरत का सामान मिलना मुश्किल हो जाता है। चालकों को यह हमेशा भय रहता है कि कब कतार आगे बढ़ने लगे। इस कारण उनको चौकन्ना रहना पड़ता है। सोनौली हाईवे पर यह स्थिति उस समय उत्पन्न होती है जब बेलहिया स्थित भैरहवा भंसार कार्यालय में भारी वाहनों के खड़े होने के लिए स्थान नहीं रहता, तब नेपाल रोक लगा देता है।
बता दे की एक सप्ताह पहले प्रतिदिन 300 से 400 मालवाहक नेपाल जाते थे, लेकिन अब 200 से 250 को ही इंट्री मिल रही है। जिससे सोनौली सीमा से 15 किलोमीटर तक ट्रकें हाईवे किनारे खड़ी है। ऐसे में एक बार टॉकिंग की कटिंग का खेल शुरू हो गया है।

 महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे