सोनौली बॉर्डर से दिल्ली चल रही डग्गामार बसें, मानव तस्करी का बना माध्यम

सोनौली बॉर्डर से दिल्ली चल रही डग्गामार बसें, मानव तस्करी का बना माध्यम

सोनौली बॉर्डर से दिल्ली चल रही डग्गामार बसें, मानव तस्करी का बना माध्यम

अजय सिंह चौहान सीओ नौतनवां बोले—छापामारी करवाता हूँ, मानव तस्करी से जुड़े लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और अवैध रूप से डग्गामार बसों को संचालित नहीं होने दिया जाएगा।

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से एक बार फिर बड़ी संख्या में सोनौली से दिल्ली के लिए डग्गामार बसों का संचालन प्रारंभ हो गया है। यह डग्गामार बसें मानव तस्करी के लिए एक बड़ा माध्यम बन रही है।
खबरों के मुताबिक भारत- नेपाल सीमा के सोनौली कस्बे के रोडवेज बस डिपो से मात्र 200 मीटर दूरी पर स्थित एक कथित पार्किंग से करीब एक दर्जन डग्गामार बसें सोनौली से दिल्ली के लिए संचालित हो रही हैं।
इन डग्गा मार बसों को दोनो देशो से जुड़ा एक सिंडिकेट संचालित कर रहा है, जो नेपाल से नेपाली नागरिको को निकालकर लाता है और सोनौली के उक्त पार्किंग में पहुंचा कर बसों में भरकर उन्हें दिल्ली सहित विभिन्न शहरों के लिए सुरक्षित रवाना कर देता है।
सूत्र बताते हैं कि इन बसों से नेपाल के विभिन्न अवैध रास्तों से लाकर नेपाली महिलाओं लड़कियों को दिल्ली भेजा जा रहा है। इन बसो की कहीं कोई जांच नहीं होती है और चोर रास्तो से दिल्ली पहुंचाते हैं।
बताया गया है कि नेपाल से आने वाले यात्री कुछ वैद्य रास्ते तो कुछ अवैध रास्तों से उक्त पार्किंग में नेपाल में बैठे दलाल उन्हें पहुंच रहे हैं। इसके बदले भोले भाले नेपाली नागरिकों से बॉर्डर पास कराने के नाम पर मनमाना धनउगाही भी करते हैं।
इन दिनों सोनौली दिल्ली डग्गा मार बसो से कई तरह के धंधे किए जाने की खबर सरहद पार गूंज रहा है।
इस संबंध में क्षेत्राधिकारी नौतनवा अजय सिंह चौहान ने कहां की यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। छापामारी करवाता हूँ । मानव तस्करी से जुड़े लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और अवैध रूप से डग्गामार बसों को संचालित नहीं होने दिया जाएगा।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे