भारत से नेपाल को नदी के रास्ते नाव से हो रही जंगल से बेत की तस्करी

भारत से नेपाल को नदी के रास्ते नाव से हो रही जंगल से बेत की तस्करी

भारत से नेपाल को नदी के रास्ते नाव से हो रही जंगल से बेत की तस्करी
आई रन न्यूज निचलौल डेस्क:
वन क्षेत्र के नारायणी से एसएसबी जवानों और वनकर्मियों ने संयुक्त रूप से घेरा बंदी में मंगलवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे नाव सहित 129 बंडल अवैध बेंत बरामद किए जाने की खबर है।
बताया गया है तस्कर एसएसबी जवानों और वनकर्मियों से अपने आप को घिरे देख नाव पर सवार तस्कर नदी में कूद कर फरार हो गए। वही वनकर्मियों ने नदी से नाव में लदी बेंत को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है।
भारत नेपाल बॉर्डर पर तैनात निचलौल थाना क्षेत्र के पथलहवा बीओपी के एसएसबी इंस्पेक्टर जोतिन सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ तस्कर घने कोहरे का फायदा उठाकर निचलौल रेंज के जंगल से बेंत की अवैध कटान कर नारायणी नदी के रास्ते नाव से नेपाल राष्ट्र की ओर ले जाने के फिराक में है।
मुखबिर की सूचना के आधार पर वनकर्मियों के साथ नारायणी नदी से नेपाल की ओर जाने वाले रास्ते को नाव से घेराबंदी कर लिया गया। इसी बीच नारायणी नदी में भारत की ओर से नेपाल की तरफ जाती एक नाव दिखी। जिसे संदिग्ध लगाने के आधार पर पकड़ने का प्रयास किया जाने लगा। वही उक्त नाव पर सवार तस्कर जवान और वनकर्मियों को अपने ओर आते देख नाव छोड़ नदी में छलांग लगाकर फरार हो गए। जबकि पकड़ी गई नाव से 129 बंडल अवैध बेंत बरामद की गई। जिसे वनकर्मियों को सूपुर्द कर दिया गया।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे