नेपाल से संचालित हो रही सोनौली बॉर्डर से दिल्ली चल रही डग्गामार बसें

नेपाल से संचालित हो रही सोनौली बॉर्डर से दिल्ली चल रही डग्गामार बसें

नेपाल से संचालित हो रही सोनौली बॉर्डर से दिल्ली चल रही डग्गामार बसें
आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर से चल रही सोनौली दिल्ली की प्राइवेट डग्गामार बसें अपने अवैध कार्यों को लेकर एक बार फिर सरहद के दोनों सीमाओ में चर्चा का विषय बना हुआ है।
नेपाल में बेठे कुछ लोग एक आफिस बनाकर सिंडिकेट द्वारा डग्गामार बसो को संचालित कर रहे है।
खबरों के मुताबिक भारत- नेपाल सीमा के सोनौली कस्बे के रोडवेज बस डिपो से मात्र 200 मीटर दूरी पर स्थित एक तथा कथित पार्किंग से करीब एक दर्जन डग्गामार बसें सोनौली से दिल्ली के लिए प्रतिदिन संचालित हो रही हैं। सुबह 5 बजे से लेकर 9:00 बजे तक सरहद के दोनों तरफ दलाल सक्रिय हो जाते हैं और नेपाली सीमा में बैठा सिंडिकेट इन दलालों के माध्यम से लड़कियों महिलाओं या जिनके पास किसी तरह के कोई डाक्यूमेंट्स नहीं होते हैं उन्हें सरहद पार कराकर दिल्ली सहित विभिन्न शहरों में भेजने का ठेका लेते हैं। उनसे मनमाना किराया वसूलते हैं और मनमाना किराया न देने वाले यात्रियों से दुर्व्यवहार करते हुए और उन्हें जेल भिजवाने की धमकी भी देते हैं। दलालों का कहना है कि सरहद पर हमारी सेटिंग है।
बता दे की नेपाल से नेपाली नागरिको को दलाल निकालकर लाते है और सोनौली के उक्त पार्किंग में पीछे के रास्ते पहुंचा कर बसों में भरकर उन्हें दिल्ली सहित विभिन्न शहरों के लिए सुरक्षित रवाना कर देते है।
सूत्र बताते हैं कि इन बसों से नेपाल के विभिन्न अवैध रास्तों से लाकर नेपाली महिलाओं लड़कियों को दिल्ली भेजा जा रहा है। इन बसो की कहीं कोई जांच नहीं होती है और चोर रास्तो से दिल्ली पहुंचाते हैं।
बता दें कि सोनौली बॉर्डर से दिल्ली संचालित होने वाली अवैध बसों का अपना एक लंबा काला अध्याय रहा है। जिसको लेकर करीब 10 साल पहले भारतीय पुलिस को काफी जलालत झेलनी पड़ी थी। 10 साल बाद फिर यह धंधा शुरू हो गया है । अगर समय रहते इन डग्गा मार बसों के अवैध संचालन पर रोक नहीं लगाया गया तो भयावह स्थिति की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
फिलहाल सोनौली बॉर्डर से डग्गामार बसों का अवैध संचालन एक बार फिर चर्चा में है।
इस संबंध में  ईमानदार  तेजतर्रार क्षेत्राधिकारी नौतनवा अजय सिंह चौहान ने कहां की मामला मेरे संज्ञान में आ गया है। छापामारी करवाता हूँ।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे