नौतनवा जायसवाल समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव का नामांकन शुरु, बिका तीन पर्चा

नौतनवा जायसवाल समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव का नामांकन शुरु, बिका तीन पर्चा

नौतनवा जायसवाल समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव का नामांकन शुरु,बिका पर्चा

आई एन न्यूज़ नौतनवा डेस्क: नौतनवा जायसवाल समाज के संरक्षक मंडल द्वारा जायसवाल समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामित 5 सदस्यीय टीम की देख रेख मे आज से अध्यक्ष पद के लिए नामांकन का कार्य शुरु हो गया है। अभी तक 3पर्चे बिके है। पहला पर्चा जय जायसवाल तथा दुसरा पर्चा संतोष जायसवाल तीसरा पर्चा सुधाकर जायसवाल द्वारा खरीदा गया है।
चुनाव समिति के अध्यक्ष नंदलाल जायसवाल, अतुल जायसवाल, रामरूप जायसवाल, धर्मात्मा जयसवाल पूरी चुनावी प्रक्रिया पर नजर रख रहे है।
बता दे की वर्तमान में जायसवाल सभा के 244 सदस्य हैं । चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई है। केवल अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा । जिसके लिए चुनाव समिति ने पूरा नियम कानून बना रखा है।
श्री जायसवाल ने कहा कि एक परिवार से एक ही सदस्य चुनाव लड सकता है, जिसके नाम से सदस्यता ली गयी होगी या उस परिवार का सदस्य।अध्यक्ष पद का कार्यकाल 2 वर्ष का होगा । अध्यक्ष पद के दावेदार को 51 सौ रुपये जमानत राशि के तौर पर जमा करना होगा। पूरी चुनाव प्रक्रिया मीडिया और प्रशासन की देखरेख में संपन्न होगा।
14 जनवरी से लेकर 17 जनवरी तक चुनाव आचार संहिता लगा रहेगा । इस दौरान जो भी जायसवाल सभा के चुनाव को लेकर अभद्रता या अमर्यादित व्यवहार करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कम से कम 5 प्रस्तावक और 5 समर्थको का नामांकन के दौरान उपस्थित होना अनिवार्य होगा। जमानत राशि किसी भी दशा में वापस नहीं किया जाएगा। 14 जनवरी को सुबह 10:00 बजे से 2:00 बजे तक नामांकन 2:00 बजे से 3:00 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच 3:00 बजे प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी 5:00 बजे तक नाम वापसी होगा 6:00 बजे तक फाइनल सूची जारी होगी ।
17 जनवरी सुबह 9:00 से 2:00 अपराहन तक मतदान 17 जनवरी अपराहन 2:00 बजे के बाद मतगणना 17 जनवरी को मतगणना के बाद विजई प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।
महराजगंज उ०प्र०।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे