बीईओ का ब्लॉक परिवर्तित करने के लिए बीएसए को दिया पत्र

बीईओ का ब्लॉक परिवर्तित करने के लिए बीएसए को दिया पत्र

 बीईओ का ब्लॉक परिवर्तित करने के लिए बीएसए को दिया पत्र

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क: नौतनवां ब्लॉक क्षेत्र में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी तारकेश्वर पाण्डेय के अनिमितताओं के विरूद्ध राष्ट्रीय शिक्षक महासंघ के जिला संयोजक ऋषि केश गुप्त ने मोर्चा खोल दिया है,उन्होंने बेशिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज को एक पत्र सौंप कर गतिमान जांच के दौरान उनका ब्लॉक परिवर्तित करने के लिए निवेदन किया है।
बीएसए को दिये गए पत्र में ऋषि केश गुप्त ने लिखा है कि खंड शिक्षा अधिकारी तारकेश्वर पाण्डेय लक्ष्मीपुर विगत सात वर्षों से इसी ब्लॉक में तैनात है, साथ ही विगत तीन वर्षों से इनके पास नौतनवां एवं बृजमनगंज अतिरिक्त प्रभार भी है। राष्ट्रीय शिक्षक महासंघ महराजगंज द्वारा विगत 13 अगस्त को मुख्य विकास अधिकारी महराजगंज को इनके द्वारा की जा रही अनियमितता के जांच के लिए एक शिकायती पत्र दिया था। जिसके क्रम में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। उक्त शिकायती पत्र में खंड शिक्षा अधिकारी तारकेश्वर पाण्डेय द्वारा शिक्षकों के शोषण संबंधित शिकायतें है। परंतु इन्हीं ब्लाकों का अधिकारी होने के कारण यहां इनकी दबंगई है, जिससे इनके विरुद्ध हो रहा जांच प्रभावित हो रहा है।
ऋषि केश गुप्त ने बीएसए को दिये गए पत्र के माध्यम से यह आग्रह किया है कि खंड शिक्षा अधिकारी के विरूद्ध जांच गतिमान रहने के दौरान इनसे इन तीनों ब्लाकों का प्रभार लेकर किसी अन्य खंड शिक्षा अधिकारी को सौंप दी जाय, जिससे इनके विरुद्ध निष्पक्ष जांच संभव हो सके और ऐसे दबंग अधिकारी के दबंगई से शिक्षकों को निजात मिल सके।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे