भारत-नेपाल बॉर्डर पर अवैध वसूली के आरोप में एसएसबी के दो जवान निलंबित

भारत-नेपाल बॉर्डर पर अवैध वसूली के आरोप में एसएसबी के दो जवान निलंबित

भारत-नेपाल बॉर्डर पर अवैध वसूली के आरोप में एसएसबी के दो जवान निलंबित

आई एन न्यूज ठूठीबारी डेस्क:
भारत नेपाल सीमा पर स्थित कस्बा ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के डुमरी मोड पर पिकअप से लाई जा रही मटर को रोककर वसूली कर रहे दो एसएसबी जवानों को पुलिस ने पकड़ लिया। जांच के बाद जब सच्‍चाई उजागर हुई तो उन्‍हें एसएसबी कैंप को सुपुर्द कर दिया गया।
इस मामले में एसएसबी कमांडेंट ने दोनों आरोपित जवानों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है।
बता दे की गश्त के दौरान कोतवाली पुलिस ने डुमरी के पास सामान लदे वाहनों से वसूली करते दो लोगों को पकड़ कर पूछताछ शुरू कर दी। पकड़े जाने पर दोनों युवको ने पहले अपने को पत्रकार बताकर धौंस जमाना शुरू कर दिया। मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस ने पिकअप को कोतवाली के लिए रवाना कर दिया। अभी पुलिस की गाड़ी गडौरा चीनी मिल के पास पहुंची थी कि बाइक सवार दोनों जवान गाड़ी रोकने लगे। जिस पर पुलिस दोनों जवानों को पकड़ कर थाने लाई। पूछताछ में दोनों युवक एसएसबी के जवान निकले। इनकी पहचान नागेन्द्र चौधरी निवासी खुटहा व गजेन्द्र गिरी निवासी भिटौली के रूप में हुई।
दोनों जवान एसएसबी 22वीं वाहिनी के शितलापुर बीओपी पर तैनात हैं। पुलिस ने तत्काल मामले की सूचना जिले के उच्चाधिकारियों को दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसएसबी के सहायक कमांडेंट अनिश कुमार व ठूठीबारी बीओपी इंचार्ज नभ कुमार को विधिक कार्रवाई करते हुए सौंप दिया गया।
कोतवाल दिलीप शुक्ला ने बताया कि एसएसबी के दोनों जवान पत्रकार बनकर वसूली कर रहे थे। जिसको पकड़ कर अग्रिम कार्रवाई के लिए एसएसबी के अधिकारियों को सौंप दिया गया है। कमांडेंट मनोज कुमार ने बताया कि दोनों जवानों को कोतवाली पुलिस की तहरीर पर निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे