सोनौली बॉर्डर: बॉर्डर खोलने की मांग, कल से शुरू होगा सांकेतिक धरना प्रदर्शन

सोनौली बॉर्डर: बॉर्डर खोलने की मांग, कल से शुरू होगा सांकेतिक धरना प्रदर्शन

सोनौली बॉर्डर: बॉर्डर खोलने की मांग, कल से शुरू होगा सांकेतिक धरना प्रदर्शन

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क: भारत-नेपाल का सोनौली बॉर्डर
आम नागरिकों सहित वाहनो के आवागमन प्रारंभ करवाने की मांग को लेकर कल सोमवार से नेपाल के सामाजिक संघ- संगठन एवं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों ने धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है।

बता दे की कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पिछले 8 महीने से भारत नेपाल से यात्री वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से बंद होने के कारण भारतीय सीमा ही नहीं नेपाल के व्यापारी, ट्रैवल एजेंट, वाहन स्वामी सहित आम नागरिक खासा परेशान है। पूरा कारोबार ठप है। पूरी पर्यटन व्यवस्था धवस्त हो गया है। बेरोजगारों की संख्या बढ़ गई है।
सरहद के दोनों पार की समस्याओं को देखते हुए सोमवार से सोनौली बॉर्डर से सटे नेपाली सीमा क्षेत्र के बेलहिया कस्बे एवं रूपंदेही जिले के विभिन्न संघ संगठनों सहित पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों ने सोनौली बॉर्डर के नेपाली सीमा बेलहिया कस्बे के शांति द्वार के पास कल से पूरी तरह से बॉर्डर खोलने की मांग को लेकर सांकेतिक धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।
नेपाल भारत मैत्री संघ शाखा बेलहिया के अध्यक्ष श्रीचंद गुप्ता ने इंडो नेपाल न्यूज़ को बताया कि कल से नेपाली सीमा में सभी संघ संस्था के लोगों को लेकर सांकेतिक धरना प्रदर्शन प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने भारतीय व्यापारियों से भी इस धरना प्रदर्शन में सहयोग करने की अपील किया है।

 महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे