नौतनवा, सोनौली के विद्यालयों में धूमधाम से हुआ सरस्वती पूजन

नौतनवा, सोनौली के विद्यालयों में धूमधाम से हुआ सरस्वती पूजन

नौतनवा, सोनौली के विद्यालयों में धूमधाम से हुआ सरस्वती पूजन

बसंत पंचमी के अवसर पर छात्र-छात्राए ले संकल्प— गुड्डू खान

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
बसन्त पंचमी के पावन पर्व पर आज नौतनवा स्थित राजीव गांधी पी0जी0 कालेज में बसंत पंचमी का पर्व मुख्य अतिथि पीजी कालेज के प्रबंधक डॉ0 अजीत मणि त्रिपाठी व विशिष्ट अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान द्वारा ज्ञान, संगीत और कला की देवी माँ सरस्वती की प्रतिमा स्थापित एवं पुष्प अर्पित करने के साथ संम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर स्कूली बच्चो ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगो को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम में अतिथियों ने विभीन्न खेलो में उत्तकृष्ट पर्दशन करने वाले छात्र-छात्रों को पुरस्कार व प्रसस्तिपत्र देकर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में डॉ0 मणि ने अपने संबोधन में कहा कि “आज बसंत पंचमी के पावन पर्व पर सभी छात्र-छात्राओं को ये शपथ लेना हैं कि हम अपना अथक परिश्रम कर शिक्षा ग्रहण करेंगे और अपने साथ दूसरों को भी उससे लाभान्वित करेंगे।
विशिष्ट अतिथि ने बताया कि “आज माँ सरस्वती का ही आशीष हैं कि इस कॉलेज के अधिकतर छात्र- छात्राएं अपनी शिक्षा पूरी कर अच्छे-अच्छे पदों पर पहुचकर देश की सेवा कर रहे हैं।
इस अवसर पर बन्टी पाण्डेय कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य प्रो0 अर्चना पाण्डेय,उप प्राचार्य जय प्रकाश त्रिपाठी, प्रमोद पाठक,रमेश चौधरी,रामेश्वर पाण्डेय,हरिश्चंद्र पाण्डेय, अखिलेश प्रजापति, अनूप पाण्डेय,ब्यासशर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

नौतनवा, सोनौली के विद्यालयों में धूमधाम से हुआ सरस्वती पूजनसोनौली में——-
भारत नेपाल सीमा के सोनौली नगर पंचायत के आइडियल पब्लिक स्कूल नवज्योति स्कॉलर एकेडमी स्कूल में छात्रों के साथ बैठकर अध्यापकों ने मंत्रोच्चार के साथ सरस्वती पूजन किया।
मां सरस्वती की चित्र पर अध्यापकों ने पुष्प अर्पित किए। इसके बाद मंत्रोच्चार के साथ विद्यार्थियों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने पूजा अर्चना की।इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर मां सरस्वती का गुणगान किया और आशीर्वाद लिया।
आइडियल पब्लिक स्कूल के प्राचार्य जुनेद अहमद ने कहा कि वसंत पंचमी का दिन बेहद शुभ है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे