सोनौली बार्डर पर सातवे दिन चला बार्डर खोलो नारेबाजी, प्रदर्शन

सोनौली बार्डर पर सातवे दिन चला बार्डर खोलो नारेबाजी, प्रदर्शन

सोनौली बार्डर पर सातवे दिन चला बार्डर खोलो नारेबाजी, प्रदर्शन

अंतर्राष्ट्रीय सीमा जाम को लेकर पुलिस और एसएसबी रही अलर्ट।

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:

कोविड 19 के मद्देनजर भारत नेपाल का सोनौली बार्डर पिछले 11 महीने से पर्यटक वाहनो के आवागमन पर प्रतिबन्ध लगा हुआ है। जिसके कारण दोनों देशों के सीमावर्ती क्षेत्रों में व्यापार पूर्ण रूप से ध्वस्त हो गया है।
भारत नेपाल सीमा खोलने की मांग को लेकर नेपाल रुपन्देही जिले के विभिन्न सघ संस्था व होटल, पर्यटन, यातायात व्यवसाई सड़क पर उतर गए और पिछले सात दिनों से सोनौली बार्डर पर नेपाली नागरिक सांकेतिक प्रदर्शन कर नेपाल सरकार से बार्डर खोलवाने की मांग कर रहे है ।
आज रविवार सातवे दिन भी नेपाली नागरिको ने नेपाली सीमा के बेलहिया में पुलिस चौकी बैरियर के सामने भारत और नेपाल का ध्वज लहराते हुए अंतरराष्ट्रीय मार्ग जाम कर नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन कर सभा किया । इसके पहले नेपाल के सभी संघ- संग़ठन के लोगो ने एक होटल में बैठक किया ।
बैठक में भारत के गोरखपुर से कुछ व्यापारी नेता भी शरीक हुए। जिन्होंने इस आंदोलन को अपना खुला समर्थन देने की बात कही ।
नेपाल रुपन्देही जिले के होटल व्यवसाई संघ के अध्यक्ष सीपी श्रेष्ठ ने पत्रकारों को बताया कि बार्डर खोलवाने की मांग को लेकर काठमांडू में सरकार के प्रतिनिधियों से वार्ता हो रही है। जिसका ठोस नतीजा कल शाम को निकलेगा।
सोमवार को कोई परिणाम नही निकाला तो मंगलवार से पुनः पूरी शक्ति के साथ सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे ।
इस मौके पर मुख्य रूप से नेपाल के नेपाल भारत मैत्री संघ के बेलहिया शाख के अध्यक्ष श्रीचन्द गुप्ता ,भैरहवा विधायक सन्तोष पांडेय, पर्यटन व्यवसाई संजय बाजिमय, सुरेंद्र क्षेत्री,सन्तोष गुप्ता अजय गुप्ता नेपाल भारत अवध मैत्री समाज जिला अध्यक्ष भैरहवा।
भारत की तरफ से गोरखपुर के उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष शमसाद खान, सुधीर झा, शिव शंकर गौड़, विनय सिंह, सुरेश मणि त्रिपाठी, संजीव जायसवाल, सुभाष जायसवाल, विजय रौनियार, सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे ।
बात दे कि सरहद की जाम की खबर को लेकर भारतीय प्रशासन अलर्ट रहा। मौके पर एसडीएम नौतनवां प्रमोद कुमार, सीओ नौतनवा अजय सिंह चौहान, एसएसबी सहायक सेनानायक संजय प्रसाद, कोतवाल सोनौली धनन्जय सिंह,चौकी प्रभारी अशोक कुमार सहित पुलिस और एसएसबी के जवान भारी संख्या में मौजूद रहे ।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे