सोनौली के दो हजार घरों की बिजली कभी भी हो सकती गुल

सोनौली के दो हजार घरों की बिजली कभी भी हो सकती गुल

सोनौली के दो हजार घरों की बिजली कभी भी हो सकती गुल

विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को पता नहीं।

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क:
भारत नेपाल सीमा पर स्थित अंतरराष्ट्रीय महत्व का कस्बा आदर्श नगर पंचायत सोनौली के छ वार्डो का बिजली किसी भी समय गुल हो सकता है। इसको लेकर जहां नगर पंचायत के कर्मचारी खासा परेशान हैं। वही बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी पूरे मामले को अनसुनी कर रहे हैं। जिसका खामियाजा सोनौली नगर पंचायत के 6 वार्डों के 2,000 से अधिक घरों के लोगों को भुगतना पड़ सकता है।

खबरों के मुताबिक सोनौली नगर पंचायत के तीन स्थानों के ट्रांसफार्मर की स्थिति इस समय काफी खराब चल रही है। जो किसी भी समय जल सकता है। दो ट्रांसफार्मर से तेल और लगातार धुंआ फेंक रहा है। तीसरा ट्रांसफार्मर पिछले 7 महीने से खराब पड़ा है, और नगर पंचायत के अपने मोबाइल ट्रांसफार्मर से लोगों के घरों में बिजली पहुंच रही है।

सोनौली नगर पंचायत के विद्युत कर्मचारियों का कहना है कि अगर समय रहते इन ट्रांसफार्मरों की मरम्मत नहीं कराई गई तो किसी भी समय दोनों ट्रांसफार्मर जल जाएगा। नगर के दो हजार घरों की बिजली गुल हो जाएगी और नगर में हाहाकार मच जाएगा।

कर्मचारियों का कहना है कि बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराया गया है। उन्हें लिखा पढ़ी में इसकी सूचना दी गई है। उसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी अनसुनी कर रहे हैं। जिसका खामियाजा चंद दिनों में ही आम जनता को भुगतना पड़ सकता है।

बता दें कि वार्ड नंबर 10 जानकीनगर होटल निरंजना के बगल में स्थित ट्रांसफार्मर की हालत जर्जर हो गई है।श्रीराम जानकी मंदिर में स्थित ट्रांसफार्मर भी दुआ दे रहा है। सोनौली कस्बे के एसएसवी रोड पर स्थित ट्रांसफार्मर पिछले 7 महीने से जला पड़ा है । उसके स्थान पर नगर पंचायत सोनौली ने अपना मोबाइल ट्रांसफार्मर लगाकर लोगों के घरों में विद्युत दे रहे हैं।

इन समस्याओं की जानकारी नगर पंचायत के जिम्मेदार लोगों ने बिजली विभाग को लिखित रूप से सूचना देखकर अवगत कराया है । उसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों के कान पर जूं नहीं रेंग रहा है। जिसके कारण किसी भी समय सोनौली नगर पंचायत के 2000 घरों की बिजली गुल हो सकती हैं।

इस संबंध में विद्युत विभाग के अवर अभियंता सोनौली संजीत कुमार से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि हम लालमन को बताते हैं। हमें इसकी जानकारी नहीं है है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे