नौतनवा: भारतीय सेना के भर्ती सेंटर पर युवाओं ने मचाया हुड़दंग, तोड़ा बोर्ड, पुलिस ने पटके डंडे

नौतनवा: भारतीय सेना के भर्ती सेंटर पर युवाओं ने मचाया हुड़दंग, तोड़ा बोर्ड, पुलिस ने पटके डंडे

नौतनवा: भारतीय सेना के भर्ती सेंटर पर युवाओं ने मचाया हुड़दंग, तोड़ा बोर्ड, पुलिस ने पटके डंडे

नौतनवा: भारतीय सेना के भर्ती सेंटर पर युवाओं ने मचाया हुड़दंग, तोड़ा बोर्ड, पुलिस ने पटके डंडेआई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
नौतनवा इंटर कालेज मे शुरु हुई भारतीय सेना में भर्ती की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उमड़े नेपाली युवाओं ने आज हुड़दंग मचा दिया। जिसको लेकर कुछ देर के लिए मुख्य सड़क पर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सड़क पर डंडा पटक कर हुड़दंग मचा रहे युवाओं को भगाया।

नौतनवा: भारतीय सेना के भर्ती सेंटर पर युवाओं ने मचाया हुड़दंग, तोड़ा बोर्ड, पुलिस ने पटके डंडेखबरों के मुताबिक आज शुक्रवार को 4 जिलों का गोरखा रेजीमेंट के जवानों की भारतीय सेना में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई। बड़ी संख्या में नेपाल रूपंदेही जिले से सटे नेपाली युवक रात में 4:00 बजे से ही भर्ती होने के लिए लाइन में खड़े हुए और सुबह 9:00 बजे तक जितने लोग भी अपने प्रपत्र के साथ कैंपस में प्रवेश हो गए उनकी भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई ।
लेकिन जो लोग 9:00 बजे के बाद उपस्थित हुए उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया। जिनकी संख्या 4,000 से अधिक हो गई।
नौतनवा: भारतीय सेना के भर्ती सेंटर पर युवाओं ने मचाया हुड़दंग, तोड़ा बोर्ड, पुलिस ने पटके डंडेगेट पर लाइन में खड़े लोगों को
जब पुलिस द्वारा बताया गया कि आप लोगों की आज भर्ती नहीं हो पाएगी तो करीब 4000 की संख्या में उपस्थित युवा शोर शराबा करते हुए हुड़दंग मचाने लगे। यहां तक की हुड़दंग मचाते हुए भर्ती बोर्ड के बाहर लगे तीन नोटिस बोर्ड, एक आवश्यक सूचना बोर्ड को तोड़कर गिरा दिया , इंटर कॉलेज के कार्यालय पर ईट पत्थर चला कर कार्यालय का शीशा भी तोड़ दिया। हुड़दंगिओ के इस बर्ताव को देखकर पहुंची पुलिस ने सड़क पर डंडा पटक कर इन्हें भागने के लिए विवश हो गई। तब कहीं जाकर हुड़दंगियो पर पुलिस ने काबू पाया। हुड़दंगी नारेबाजी करते हुए नेपाल की तरफ प्रस्थान कर गए।
इस संबंध में उप जिला अधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार ने बताया कि आज चार जिलो का भर्ती होना था भर्ती में 6 से 700 लोगों के भाग लेने की सूचना थी। किंतु एकाएक 4000 से अधिक युवक बिना समय लाइन आकर खड़े हो गए जो लोग सुबह 4:00 से 9:00 तक भर्ती कैंप में चले गए उनकी भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई। और जो लोग 9:00 बजे के बाद आए उन्हे गेट बंद कर गेट पर रोक दिया गया। गेट बंद होने के बाद जो बिना समय उपस्थित हुए थे वह आक्रोशित होकर हुड़दंग मचाने लगे । हुड़दंगिओ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने सड़क पर लाठियां भाजी हैं। स्थितियां पूरी तरह से सामान्य है हुड़दंगी भाग गए हैं ।
भारती कैंप के बाहर हुड़दंग मचाया जाने की की सूचना जैसे ही मिली बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स भर्ती कैंप के बाहर मौजूद हो गई। मौके पर एसडीएम और सीओ तथा थानाध्यक्ष नौतनवा राजेश कुमार पांडे, प्रभारी निरीक्षक सोनौली अशोक कुमार, थानाध्यक्ष बरगदवा संजय दुबे, थानाध्यक्ष परसा मलिक मौजूद रहे।

महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे