सोर्नौली बार्डर:आईजी गोरखपुर ने की सीमावर्ती सुरक्षा जांच एजेंसीयो के साथ बैठक

सोर्नौली बार्डर:आईजी गोरखपुर ने की सीमावर्ती सुरक्षा जांच एजेंसीयो के साथ बैठक

सोर्नौली बार्डर:आईजी गोरखपुर ने की सीमावर्ती सुरक्षा जांच एजेंसीयो के साथ बैठक

सीमा से सटे गाँव और पगडंडियों पर कड़ी निगरानी के दिए निर्देश। बैठक में एसएसबी कस्टम सहित सीमा के सभी सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी शामिल

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:

आगामी पंचायत चुनाव को लेकर आईजी गोरखपुर राजेश डी मोडक ने भारत और नेपाल से सटे सीमावर्ती क्षेत्र के तीन सर्किल के पुलिस और एसएसबी ,कस्टम, खुफिया विभाग के अधिकारियों के साथ स्थानीय कोतवाली परिसर में एक बैठक किया।

सीमावर्ती क्षेत्र कि जांच एजेंसियों के साथ बैठक में उन्होंने प्रत्येक थाने से नेपाल की दूरी पगडंडियों और सीमा से सटे गांव की जानकारी ली।
इसके साथ ही सोनौली सीमा पर नेपाल से आए दिन छोटी छोटी धटनाओं पर प्रदर्शन रोकने और शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखने के निर्देश दिए।

बता दे की बुधवार की दोपहर को आईजी गोरखपुर ने एसपी महराजगंज प्रदीप गुप्ता के साथ सीमावर्ती क्षेत्र के तीन सर्किल के पुलिस निचलौल, नौतनवा और आनन्दनगर के साथ सोनौली कोतवाली परिसर में पंचायत चुनाव सहित सरहद पर धट रही छोटी मोटी धटनाओं को लेकर स्थानीय एसएसबी, कस्टम, आब्रजन सहित अन्य एजेंसियों के साथ बैठक किया।
बैठक में नेपाल सीमा से भारतीय क्षेत्र के सभी थानों की दूरी, गाँव मे जाकर पगडंडियों को चिन्हित करने, रात्रि गस्त , नो मेंस लेंड पर सयुक्त पेट्रोलिंग करने के साथ ही नेपाल की तरफ से छोटी छोटी धटनाओं पर प्रदर्शन किए जाने की जानकारी ली और सीमावर्ती क्षेत्र में समन्वय बनाने तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश निर्गत किए।
इस दौरान उन्होंने पत्रकारो को
बताया कि आज की यह रूटीन मीटिंग है। और हमेशा होता रहता है। शासन की तरफ से कुछ निर्देश मिला था जिसके सम्बन्ध में यह बैठक किया गया है। पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस अलर्ट है। सरहद पर नेपाल से कुछ गांव सटा है। जहां पर आवागमन चलता रहता है। बॉर्डर पर सभी की चेकिंग नही हो पाती है। जिसके लिए कड़ाई से जांच के निर्देश दिए गए है। सोनौली सीमा पर छोटी धटनाए हो रही है। यहां का वतावरण सही रहे। इसके लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।
बैठक मे एसएसबी 22वी वाहिनी कमांडेंट मनोज कुमार सिंह, 66 वाहिनी बरजित सिंह, सीओ नौतनवा अजय सिंह चौहान, आनन्द नगर अशोक मिश्रा, निचलौल देवेंद्र कुमार, कस्टम अधिक्षक मेवालाल, सीबी सिंह, एसडीएम नौतनवा प्रमोद कुमार, इंस्पेक्टर कस्टम आजाद अंसारी, सहित कई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे