शिक्षा ग्रहण करने की कोई उम्र या सीमा नही होती —-एसडीएम नौतनवा

शिक्षा ग्रहण करने की कोई उम्र या सीमा नही होती ----एसडीएम नौतनवा

शिक्षा ग्रहण करने की कोई उम्र या सीमा नही होती —-एसडीएम नौतनवा
आई एन न्यूज नौतनवां डेस्क:
“शिक्षा ग्रहण करने की कोई उम्र या सीमा नही होती एक शिशु आगे चलकर क्या बनेगा ये आप द्वारा प्राथमिक स्तर पर दी जाने
वाली शिक्षा तय करता हैं।
उक्त बातें आज बुधवार को नौतनवा विकासखंड के रतनपुर में शिक्षा विभाग द्वारा पूर्व माध्यमिक विद्यालय रतनपुर के प्रांगड़ में आयोजित प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह के मुख्य मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कही।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने कार्यक्रम का आगाज माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया।कार्यक्रम का संचालन अभिषेक पाण्डेय ने किया तथा स्कूल की छात्राओं द्वारा शिक्षा के प्रति प्रस्तुत जागरूकता गीत “टन टन टन घण्टी बजी,चलो स्कूल तुमको पुकारे, से लोगो को जागरूक किया गया।
परिषदीय विद्यालय की एक छात्रा ने जहॉ प्रदेश के सभी जिलों का नाम फर्राटे के साथ बोलती नजर आई वही विद्यालय में प्रेरक गुरुजनों एवं छात्र- छात्राओं को अतिथियों द्वारा पुरष्कृत भी किया गया।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि गुड्डू खान चेयरमैन नौतनवा ने कहा कि “प्राथमिक विद्यालय शिशुओं की प्राथमिक शिक्षा का आईना होता है और हमे इस बात की खुशी हो रही हैं की पूर्व की अपेक्षा आज सरकारी विद्यालयों में शिक्षा का स्तर बढ़ा हैं। आज लोग सरकारी विद्यालयों में अपने बच्चो को भेजने में खुशी महसूस कर रहे है।
खण्ड शिक्षा अधिकारी हेमवन्त कुमार ने सरकार द्वारा शिक्षा के प्रति चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।
इस प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह में दिनेश त्रिपाठी, मनौवर अली, विनय सिंह, राघवेन्द्र पाण्डेय, विनोद गौतम, अनिल सिंह, ऋषिकेश गुप्त,विनय सिंह,महेन्द्र यादव,संयुक्ता सिंह,राजकुमार सिंह,बेद प्रकाश,पवन कुमार शुक्ल,उमेश कुमार,इन्दू सिंह, परिषदीय विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिकाएं व समस्त ए0आर0पी0 टीम उपस्थित रही। महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे