सोनौली बॉर्डर पर फिर बदलेगी व्यवस्था, होगी जांच, मिलेगा प्रवेश

सोनौली बॉर्डर पर फिर बदलेगी व्यवस्था, होगी जांच, मिलेगा प्रवेश

सोनौली बॉर्डर पर फिर बदलेगी व्यवस्था, होगी जांच, मिलेगा प्रवेश

सोनौली बॉर्डर पर फिर बदलेगी व्यवस्था, होगी जांच, मिलेगा प्रवेशआई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क: भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर भारत – नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर एक बार फिर से पुरानी व्यवस्था बहाल करने की शुग बुगाहट शुरू हो गई है। सोनौली बॉर्डर से सटे नेपाली सीमा के पर्यटन कार्यालय पर एक नया कैंप स्थापित किया जा रहा है। यह कैम्प पूरी तरह से आर्मी कलर की है । जिसमें स्वास्थ्य विभाग से जुड़े डॉक्टरों की टीम बैठेगी।

पिताम्बर घिमिरे जिलाधिकारी रूपंदेही ने बताया है कि भारत से नेपाल में प्रवेश करने वाले नागरिकों की कल मंगलवार से बॉर्डर पर स्कैनिंग करने के बाद ही उन्हें नेपाल में प्रवेश दिया जाएगा। जिसके लिए एक टेंट स्थापित किया गया है।
उक्त कैंप में स्वास्थ विभाग से जुड़े लोग बैठेंगे ।
हालांकि सरहद से सटे आर्मी कलर की टेंट (कैम्प) को लेकर आज भारतीय प्रशासन काफी सक्रिय रहा ।
उक्त टेंट को लेकर भारतीय सीमा के एसएसबी कैंप में स्थानीय स्तर के दोनों देशों के अधिकारियों की एक औपचारिक बैठक भी हुई। जिसमें भारतीय अधिकारियों ने पूरे मामले की जानकारी नेपाल के सशक्त विभाग के डीएसपी से लिया।
चौकी प्रभारी सोनौली रितेश कुमार राय ने बताया कि उक्त कैंप डब्ल्यूएचओ ने उपलब्ध कराया है। जिसमें नेपाल के चिकित्सक टीम बैठेगी, और भारत से जाने वाले लोगों का पहले स्क्रीनिंग होगा फिर उन्हें नेपाल में प्रवेश मिलेगा।
बैठक में एसएसबी के सहायक कमांडेंट सोनौली संजय प्रसाद, इंस्पेक्टर बेलहिया ईश्वरी अधिकारी,नेपाल सशस्त्र विभाग के इंस्पेक्टर मौजूद रहे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे