गोरखपुर-लखनऊ की हवाई सेवा को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

गोरखपुर-लखनऊ की हवाई सेवा को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

गोरखपुर-लखनऊ की हवाई सेवा को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी
आई एन न्यूज गोरखपुर डेस्क:

होली के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने आज रविवार को गोरखपुर से लखनऊ की हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले उन्होंने महायोगी गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट टर्मिनल भवन के विस्तार का शिलान्यास किया। इसका निर्माण पूर्ण होते ही टर्मिनल में 200 और यात्रियों के ठहराव की क्षमता बढ़ जाएगी। पहले दिन 40 भाजपा व हिंदू युवा वाहिनी नेताओं समेत 62 यात्री गोरखपुर से लखनऊ गए। वहां से गोरखपुर आने के लिए 67 लोगों ने बुकिंग कराई है।
अब गोरखपुर से सात प्रमुख शहरों के लिए होगी 12 फ्लाइट की सुविधा।
बता दे की अब तक गोरखपुर से छह प्रमुख शहरों नई दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद व प्रयागराज के लिए फ्लाइट की सुविधा है। इसका लाभ गोरखपुर के साथ ही आसपास के जनपदों, बिहार और नेपाल तक के लोगों को मिल रहा है।
रविवार को गोरखपुर से लखनऊ के लिए एयर इंडिया के विमान के उड़ने के साथ ही यहां से उड़ान सेवा से जुड़ने वाले शहरों की संख्या सात हो गई। फ्लाइट की संख्या की बात करें तो गोरखपुर से दिल्ली के लिए एयर इंडिया, इंडिगो व स्पाइस जेट की चार, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु और प्रयागराज के लिए इंडिगो की एक-एक, मुंबई के लिए स्पाइस जेट की दो और इंडिगो की एक तथा लखनऊ की एयर इंडिया की एक फ्लाइट समेत कुल 12 फ्लाइट हो जाएगी।12 अप्रैल से इस फेहरिस्त में एक और विमान जुड़ जाएगा। इस तारीख से स्पाइस जेट की फ्लाइट से यात्री गोरखपुर से अहमदाबाद की उड़ान भर सकेंगे। अथॉरिटी से जारी शेड्यूल के मुताबिक नई दिल्ली से गोरखपुर की उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का 72 सीटर विमान ही गोरखपुर पहुंचने के बाद लखनऊ जाएगा। इससे लखनऊ की दूरी एक घण्टे में तय की जा सकेगी।
आज रविवार को गोरखपुर से दिन में दो बजे विमान ने लखनऊ की उड़ान भरी। लखनऊ से गोरखपुर वापसी का समय 3:30 बजे होगा और यह 4:30 बजे यहां पहुंचेगा और आधे घंटे बाद नई दिल्ली रवाना हो जाएगा।गोरखपुर से लखनऊ की फ्लाइट पर यात्री को 1470 रुपये खर्चने होंगे।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे