घर छोड़कर जाने वाले परिवारों को पुलिस को देना होगा सूचना— सीओ नौतनवा

घर छोड़कर जाने वाले परिवारों को पुलिस को देना होगा सूचना--- सीओ नौतनवा

घर छोड़कर बाहर जाने वाले परिवारों को पुलिस को देना होगा सूचना— सीओ नौतनवा

आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
घर छोड़कर बाहर जाने वाले परिवार को अब अपने थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष को लिखित सूचना देनी होगी। जिससे कि पुलिस आपके घरों की निगरानी कर सकें।
यह आदेश आज शनिवार को नौतनवा सर्किल के क्षेत्राधिकारी अजय सिंह चौहान ने सर्किल के सभी थानेदारों को एक निर्देश निर्गत करते हुए कहां है कि आज से ही पुलिसकर्मी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में लोगों को सूचित करें की अगर कोई भी परिवार घर में ताला बंद करके कहीं जा रहा है तो और कितने दिनों के लिए जा रहा है इसकी सूचना संबंधित थाने को दे। जिससे कि पुलिस उनके घरों की सुरक्षा कर सकें।
बता दें कि इस समय महाराजगंज के सबसे बड़ा कस्बा नौतनवा में पहले लगातार मोटरसाइकिल की चोरियां हुई और अब घरों के ताले टूट रहे हैं चोर घरों को खगाल रहे हैं।
सीओ नौतनवा के मुताबिक अब तक जितने घरों में चोरियां हुई हैं उन सबके घर के मालिक बाहर गए हुए थे और मकान में ताला बंद था। ऐसे में चोरों ने घर में घुसकर चोरियों को अंजाम दिया है।
चोरियों पर विराम लगाने के लिए क्षेत्राधिकारी ने यह नया तरीका अपनाया है। उन्होंने थानेदारों को निर्देशित करते हुए कहा है कि थाना क्षेत्र में प्रचार प्रसार किया जाए कि जो भी परिवार घर छोड़कर किसी कार्य हेतु बाहर जा रहा है वह थाने पर एक सूचना प्रार्थना पत्र दें तथा उक्त सूचना प्रार्थना पत्र को थाना स्थानीय पर बनाकर सूचना कर्ता का पूरा नाम व पता तथा घर छोड़कर जाने का दिनांक व आने का दिनांक व अन्य विवरण अंकित किया जाए तथा जो रात्रि ड्यूटी गस्त, पीकेट, मोबाइल, कोबरा आदि की जिम्मेदारी होगी की वह रात्रि में उस घर को कम से कम दो बार चेक करेंगे तथा यह भी सुनिश्चित करेंगे कि गश्त के दौरान ठहराव बिंदु उन घरो/मकान पर होगा जो परिवार घर छोड़कर बाहर गया है। रात्रि गश्त चेकिंग के दौरान जो भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई पड़े उन्हें थाना भेजा जाए तथा तस्दीक होने के उपरांत उन्हें छोड़े या/विधिक कार्यवाही किया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।
क्षेत्राधिकारी के इस निर्देश से समझा जा रहा है कि चोरों पर नकेल कस जाएगा और चोरियां थम जाएंगे।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे