त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव:2800 पीठासीन व कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण –डीएम

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव:2800 पीठासीन व कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण --डीएम

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव:2800 पीठासीन व कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण –डीएम

आई एन नयूज महराजगंज डेस्क:
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण का आयोजन आइटीएम कालेज चेहरी में किया गया। इस दौरान प्रशिक्षकों ने पीठासीन अधिकारियों एंव मतदान कार्मिकों मतपत्रों व स्टेशनरी का रखरखाव, मतपत्रों को फोल्ड करने, मतदान पेटिका को खोलने तथा शील मोहर बंद करने का तरीका बताया।
डीएम डा. उज्ज्वल कुमार ने कहा कि मतदान को निष्पक्ष व सकुशल सम्पन्न कराने के लिए कार्मिक निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करें।
प्रशिक्षण में बताई गईं बातों को ध्यान से सुनें और गंभीरता से अमल करें। ताकि मतदान के दिन किसी प्रकार की असुविधा न हो। इसी क्रम में जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने अपने समक्ष ही पीठासीन व अन्य कार्मिकों से मत पेटियों को खोल व सील कराकर उनकी जानकारी परखी।
प्रशिक्षण कार्यक्रम को 10 कमरों में विभाजित करते हुए चार सत्र प्रात: 9 बजे से शाम 5 बजे तक किया गया। प्रत्येक सत्र में 700 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रकार कुल 2800 पीठासीन व कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया।
हंला की मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने कहा कि पंचायत चुनाव की पोलिग पार्टियों में लगे सभी कर्मचारी निष्ठा से कार्य करें। कोई कर्मचारी छोटा या बड़ा नहीं है। सभी अपने को एक समान, समझकर टीम भावना से काम करें। आपके सहयोग से गांव की सरकार बनेगी। साल में कई दिन आप जिम्मेदारी से ड्यूटी करते हैं, एक दिन जिले के लिए जरूर दें। प्रशिक्षण ईमानदारी और मन लगाकर करें। खुद और दूसरों की सुरक्षा के लिए मास्क जरूर लगाएं।

महाराजगंज उत्तर प्रदेश 9/4/2021

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे