कोरोना मरीजों के इलाज के लिए तैयार रखें 200 और आईसोलेशन बेड-डीएम

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए तैयार रखें 200 और आईसोलेशन बेड-डीएम

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए तैयार रखें 200 और आईसोलेशन बेड-डीएम

एल-टू हास्पीटल में लगायी जाएगी ओपीडी के चिकित्सकों की ड्यूटी,जिले में उपलब्ध है पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन व कोविड का टीका-सीएमओ

आई एन न्यूज महराजगंज डेस्क
जिलाधिकारी डाॅ. उज्ज्वल कुमार ने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कोविड कमांड सेंटर की स्थापना होगी। साथ ही कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 200 और आईसोलेशन बेड तैयार रखें जाएं। जिला महिला अस्पताल में पहले से ही 100 बेड का एल-टू हॉस्पिटल संचालित है। केएमसी डिजिटल हाॅस्पिटल को भी 100 बेड का एल टू हास्पीटल बनाने के लिए निर्देशित किया गया है।
यह बातें जिलाधिकारी ने मंगलवार को अपने कैंप कार्यालय में कोरोना रोकथाम, नियंत्रण, उपचार एवं टीकाकरण कार्य की समीक्षा के दौरान कही। डीएम ने
कहा कि 100 बेड के कोविड समर्पित एल-टू अस्पताल ( जिला महिला अस्पताल) में पीआईसीयू( पिडियाट्रिक इंसेंटिव केयर यूनिट ) बेड की संख्या 20 है। जबकि 14 वेंटीलेटर उपलब्ध है। दो एचएफएनसी( हाई फ्लो नोजल कैनुला) और 64 आईसोलेशन बेड तैयार है।
इसके अलावा 100 बेड का एल-टू हाॅस्पिटल तैयार करने के लिए केएमसी डिजिटल हाॅस्पिटल को निर्देश दिया गया है। वहां भी व्यवस्था बनाने की कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। यहां पर भी पर्याप्त चिकित्सकों भी व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।
इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोपाल पर 50, महराजगंज फैक्चर क्लिनिक 10, कैशवी अस्पताल पर 10, एमएम हाॅस्पिटल पर 10, स्वास्तिक अस्पताल पर 10 तथा दयागीत अस्पताल पर भी 10 आईसोलेशन बेड तैयार रखने के लिए निर्देशित किया गया है। इस तरह से कुल मिलाकर 300 आईसोलेशन बेड तैयार हो जाएगा। इससे कोरोना मरीजों के इलाज में सहूलियत मिलेगी।
डीएम ने कहा कि एल-टू अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के इलाज में ओपीडी के चिकित्सकों की ड्यूटी लगायी जाएगी। निजी अस्पताल द्वारा किसी भी मरीज कोरोना मरीज से शासन द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक धनराशि नहीं ली जानी है। मरीज के शोषण की शिकायत मिली तो कार्यवाई तय है।
एक प्रश्न के उत्तर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार श्रीवास्तव ने डीएम को बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन व कोविड का टीका उपलब्ध है।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल,सीएम ओ डाॅ.ए.के श्रीवास्तव,जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ.आईए अंसारी, एसीएमओ डाॅ.राकेश कुमार, डाॅ.अनिल तोमर सहित सम्बन्धित चिकित्सक उपस्थित रहे । महाराजगंज उत्तर प्रदेश
20 अप्रैल 2021

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे