नेपाल में आवश्यक सामग्री को छोड़कर, अन्य सामग्रियों के भंसार पर लगी रोक

नेपाल में आवश्यक सामग्री को छोड़कर, अन्य सामग्रियों के भंसार पर लगी रोक

नेपाल में आवश्यक सामग्री को छोड़कर, अन्य सामग्रियों के भंसार पर लगी रोकसोनौली बार्डर: नेपाल में आवश्यक सामग्री को छोड़कर, अन्य सामग्रियों के भंसार पर लगी रोक

आई एन न्यूज़ सोनौली डेस्क: भारत-नेपाल सीमा के सोनौली बॉर्डर से सटे नेपाल के भैरहवा भंसार कार्यालय( कस्टम) विभाग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपने हाथ पांव सिकुड़ने शुरू कर दिया है।
खबरों के मुताबिक नेपाल भैरहवां कस्टम कार्यालय में कुछ लोगों के कोरोना संक्रमण से प्रभावित होने की खबर के बाद भैरहवां भंसार कार्यालय के शाखा अधिकृत तारा किरण के० सी० ने भंसार कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर एक सूचना चस्पा किया है।
रविवार से ही भारत से आवश्यक सामग्री को छोड़कर किसी अन्य तरह के माल सामान को नहीं लिया जाएगा।
उन्होंने कारण दर्शाते हुए कहा है कि कोविड के कारण कर्मचारियों की संख्या कम हो गई है। सभी काफी घबराए हुए हैं। जिसके कारण यह फैसला लेना पड़ा है। उन्होंने सार्वजनिक रूप से सभी एजेंटों अधिकृत व्यक्तियों को अवगत कराया है, कि आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर किसी अन्य तरह के सामान को पास नहीं किया जाएगा।
हालांकि यह सूचना अभी पूरी तरह अमल में नहीं आया है । माना जा रहा है कि सभी को सूचित करते हुए शीघ्र ही कस्टम कार्यालय इस पर अमल करना शुरू कर देगा। इस नोटिस के बाद से ही एजेंटों और नेपाली व्यापारियों में हड़बड़ी मच गई है। वह अधिक से अधिक संख्या में अपने सामानों को व्यवस्थित कर लेना चाहते हैं। जिसके कारण भारतीय सीमाओं में मालवाहक ट्रकों की लंबी लाइन भी लगी हुई।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे