नेपाल: 15 मई तक शैक्षणिक संस्थान बंद, कई जिलो में लाक डाउन

नेपाल: 15 मई तक शैक्षणिक संस्थान बंद, कई जिलो में लाक डाउन

नेपाल: 15 भई तक शैक्षणिक संस्थान बंद

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
जिला कोविड संकट प्रबंधन केंद्र (DCCMC) ने रूपन्देही जिले में वाहनों को जोड़ बेजोड प्रणाली में संचालित करने और बैशाख के पूरे महीने 15 मई तक शैक्षणिक संस्थानों को पूरी तरह से बंद करने का फैसला किया है।  जबकि गुरुवार से कई जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

बीते रविवार को रुपेंदेही के मुख्य जिला अधिकारी असमान तमांग की अध्यक्षता में जिला कोविड संकट प्रबंधन केंद्र (डीसीसीएमसी) की एक बैठक में निर्णय लिया की सार्वजनिक और निजी वाहनों को बंद करने, शिक्षण संस्थानों को संचालित करने और शिक्षण के वैकल्पिक तरीकों को अपनाने का फैसला किया। जिले ने कोरोना संक्रमण के रोक थाम के लिए कम से कम एक एम्बुलेंस की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है।
बैठक में जोर बार के दिन जोर बार और बिजोर बार के दिन भारी संख्या प्लेटों के साथ वाहनों को संचालित करने का निर्णय लिया है, शिक्षण संस्थान वैकल्पिक साधनों के माध्यम से सिखाएगा और सभी प्रकार की पूर्व-निर्धारित परीक्षाओं को स्थगित कर देगा।
इसी तरह, बैठक ने जिले के सभी स्थानीय स्तरों पर अपने-अपने नगरपालिकाओं में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए क्षमता विकसित करने और उन्हें तत्परता की स्थिति में रखने का आह्वान किया है। 

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे