नेपाल रुपन्देही में आज निषेधाज्ञा का पहला दिन, सड़को पर पसरा सन्नाटा

नेपाल रुपन्देही में आज निषेधाज्ञा का पहला दिन, सड़को पर पसरा सन्नाटा

नेपाल रुपन्देही में आज निषेधाज्ञा का पहला दिन, सड़को पर पसरा सन्नाटा

आई एन न्यूज /नेपाल /भैरहवा
महेश गुप्ता /रुपन्देही कोरोना भाइरस संक्रमण रोकथाम के लिए रुपन्देही में बिहीबार (आज) से वैशाख ३० गते – १३ मई तक निषेधाज्ञा सूचना जारी हुआ है ।
जिल्ला प्रशासन कार्यालय रुपन्देही द्धारा मंगलबार एक आदेश जारी किया है की तीव्र रुप में फैल रहा कोरोना का दूसरा लहर को नियन्त्रड के लिए आज बृहस्पतिवार सुबह ६ बजे से वैशाख ३० गते /१३ मई की सुबह ६ बजे तक के लिए रुपन्देही जिल्ला में निषेधाज्ञा जारी ।
निषेधाज्ञा के अंतर्गत दवा उपचार और अन्य अत्यावश्यक काम के बिना घर से बाहर निकलने को नहीं मिलेगा । अतिआवश्यक सवारीसाधन सिर्फ संचालन होगा जिसमे शान्ति सुरक्षा, स्वास्थ्य, पीनेपानी, दूध, विद्युत, दमकल, संचार, भन्सार, क्वारेन्टाइन , सरसफाई व्यवस्थापन, इन्धन, एम्बुलेन्स, स्वास्थ्यकर्मी,दवा तथा अत्यावश्यक वस्तु तथा मालसामान लाने लेजाने वाले गाड़ी के साधन है । और अत्याआवश्यक बिना सभी दुकान व्यवसाय बन्द होगा ।
प्रमुख जिल्ला अधिकारी अस्मान तामाङ द्वारा जारी आदेश में निषेधाज्ञा अंतर्गत जिल्ला के सभी प्रकार के निजी तथा सर्वाजनिक सवारीसाधन सञ्चालन में रोक लगाया है ।अन्तर्राष्ट्रिय सीमा नाका में भारत लगायत तीसरे मुलुक से स्थलमार्ग होते नेपाल प्रवेश करने पर पूर्ण रुप से रोक लगाया है ।
निषेधाज्ञा कडाइ के साथ लागू करने और उल्लघंन करने वाले संक्रामक रोग ऐन २०२० के उपदफा २ बमोजिम कारवाही होगा रुपन्देही के सहायक प्रमुख जिल्ला अधिकारी विजयराज पौडेल ने बताया है ।
अभी रुपन्देही में कोरोना संक्रमण तीव्र रुप से बढ रहा है । सक्रिय संक्रमित की संख्या २ हजार २ सय १२ पहुंचा है । सक्रिय संक्रमित के कारण जिल्ला के सरकारी तथा निजी अस्पताल के आईसीयू, भेन्टिलेटर, जनरल और अक्सिजनसहित एचडी वार्ड भरा हुआ है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे