नौतनवा: जल संचयन हेतू हो रहा पोखरे का निर्माण-एसडीएम

नौतनवा: जल संचयन हेतू हो रहा पोखरे का निर्माण-एसडीएम

नौतनवा: जल संचयन हेतू हो रहा पोखरे का निर्माण-एसडीएम
आई एन न्यूज नौतनवा डेस्क:
विश्व जल दिवस के अवसर पर हर साल भूगर्भ जल स्तर को बचाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन कर बड़े-बड़े वादे तो किये जाते हैं लेकिन कोई ठोस उपाय अमल में नही लाये जाते हैं। यही कारण है कि हमारे जिले के अधिकांश भागों में गर्मी का मौसम आते ही भूगर्भ जलस्तर का नीचे खिसकना शुरू हो जाता है। खिसकते जल स्तर को बचाने की मुहिम को धार देते हुए आज उपजिलाधिकारी नौतनवा प्रमोद कुमार व नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने संयुक्त रूप से एक ठोस प्रयास करते हुए नौतनवा तहसील प्रांगड़ में एक अदद पोखरा खोदने का कार्य अपनी अगुआई में प्रारम्भ कराया, पालिका अध्यक्ष ने उक्त निर्माण कार्य की देख-रेख करने की जिम्मेदारी जलकल अभियंता सुरेन्द्र यादव के हाथों में दे दी हैं।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ने बताया कि “आने वाले कुछ सालों में जल की कमी पूरे विश्व के लिए एक बड़ा संकट बन कर उभरेगी इस संकट से बचने व जल संचयन हेतू एक छोटा सा प्रयास इस पोखरे के निर्माण के रूप में हो रहा हैं,ऐसा कार्य हर जन प्रतिनिधि को अपने- अपने क्षेत्र में करना चाहिए।
पालिका अध्यक्ष ने बताया कि “इस पोखरे का आकार अण्डाकार होगा और लोगो को सुबह टहलने के लिए पोखरे के किनारे-किनारे सड़क का निर्माण तथा पौधा रोपण प्रस्तावित हैं ताकि यहां आकर लोग तरो-ताजा महसूस कर सके।
पुलिस क्षेत्राधिकारी नौतनवा अजय सिंह चौहान ने इस नई सोच को धरातल पर उतारने के लिए उप जिलाधिकारी नौतनवा व पालिका अध्यक्ष को बधाई दिया।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे