नारायणी नदी पर पीएसी का पहरा,नेपाल से बहकर भारतीय क्षेत्र में आ रहे शव

नारायणी नदी पर पीएसी का पहरा,नेपाल से बहकर भारतीय क्षेत्र में आ रहे शव

नारायणी नदी पर पीएसी का पहरा,नेपाल से बहकर भारतीय क्षेत्र में आ रहे शव
आई एन न्यूज गोरखपुर डेस्क:
नारायणी नदी नदी पर इस समय पीएसी का पहरा लगा दिया गया है कारण पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से होकर भारत आने वाली
शवों के जल प्रवाह की सूचना के बाद इस पर निगरानी व रोक लगाने को भारत-नेपाल सीमा पर शनिवार की देर शाम पीएसी तैनात कर दी गई।
नेपाल में कोरोना संक्रमण के बाद हो रही लगातार मौतों के बाद शवों को अधिक संख्या में नदी में बहाया जा रहा है। शव बहकर भारत की सीमा में आ रहे हैं। स्थानीय लोगों द्वारा भी शवों का जल प्रवाह नदी में करने की बात सामने आई है।
नेपाल से शवों के बहाए जाने की चर्चा पिछले एक सप्ताह से चल रही है। नाविक शवाें को देख सहम गए है। नाविक अरविन्द्र, मदन, राजेश केदार, ने बताया कि एक दिन तो 47 शव प्लास्टिक में लिपटे नेपाल की ओर से बहकर आते दिखे थे। रोज शव उधर से बहकर इधर आते हैं। शवों की ठीक से गिनती तो नहीं पता, लेकिन अब तक सौ से अधिक शव बहकर उधर से आए होंगे, हमने अपनी आंखों से देखा है।
दूसरी ओर प्रशासन को भी यह सूचना मिली कि स्थानीय लोगों द्वारा भी शवों का जल प्रवाह किया जा रहा है। इसको लेकर फौरी कार्रवाई करते हुए डीएम एस राजलिंगम ने 26 वीं वाहिनी पीएसी की जल टुकड़ी की तैनाती नारायणी नदी के पास भैसहां में की। यहां के जूनियर हाईस्कूल में जवान कैंप कर रहे हैं।
पीएसी पता करेगी शव कहां से क्यों जल प्रवाहित किए जा रहे हैं। उस पर रोक लगाने के साथ उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराएंगे। सूबेदार राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि कोविड-19 को लेकर सरकार सख्त है। नदी में कोरोना से मरे हुए लोगों की लाश नदी में फेंक रहे हैं, उसी को रोकने को बटालियन नदी में सर्च के लिए लगाई गई है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे