नौतनवा: झांसा देकर निकाह किया, अब बच्चों का करा रहा मुसलमानी, महिला पहुंची थाने

नौतनवा: झांसा देकर निकाह किया, अब बच्चों का करा रहा मुसलमानी, महिला पहुंची थाने

नौतनवा: झांसा देकर निकाह किया, अब बच्चों का करा रहा मुसलमानी, महिला पहुंची थाने

आई एन न्यूज नौतनवां डेस्क;
नौतनवा थाना क्षेत्र के एक गांव से एक विधवा महिला को उसके गांव का है एक व्यक्ति बहला-फुसलाकर उसको उसके दोनो बच्चों के साथ ले गया और उस महिला का पहले धर्म परिवर्तन कराया फिर उससे निकाह रचाया। और अब उसके दोनो बच्चे जिनके नाम राजन सहानी उम्र 8 वर्ष और साजन सहानी उम्र 7 वर्ष का अब मुसलमानी कराना चाहता है। जिसको लेकर उक्त महिला से विवाद हो गया है। विवाद इस कदर बढ़ गया कि तबारक नामक युवक ने महिला को बुरी तरह मार-पीट कर घर से खदेड़ दिया है । पीड़ित महिला न्याय के लिए सीओ और एसडीएम का दरवाजा खटखटा रही है।
खबरों के मुताबिक नौतनवा थाना क्षेत्र के ग्राम गणेशपुर टोला कोहड़वल निवासी अनीता सहानी के पति गोविंद साहनी की 3 वर्ष पहले एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई । तब से पीड़िता अनीता अपने दो छोटे-छोटे बच्चों को लेकर अकेले मेहनत मजदूरी कर उनकी परवरिश कर रही थी । इसी बीच गांव के ही तबारक अली उसे किसी तरह अपने झांसे में ले लिया और अपनी बहन के गांव दोनो बच्चो के साथ ले गया और वही रखकर उसकी और बच्चों की परवरिश किए जाने का झांसा देकर उसका जमा पूंजी नगदी भी ले लिया और अनीता को अपने साथ गांव के मस्जिद में ले जाकर धर्म परिवर्तन कराकर इस्लाम धर्म स्वीकार कराया और उसके साथ निकाह रचाया ।
पीडिता ने कहां की मुझे यह सब कुछ अच्छा नहीं लग रहा था । फिर भी लाचार महिला मै क्या करती। मेरे इच्छा विरुद्ध मेरे साथ दुष्कर्म करता रहा और अब दोनों बच्चों का मुसलमानी कराने के लिए दबाव बना रहा है। विरोध किए जाने पर मुझे बुरी तरह मारपीट कर भगा दिया है। पीड़ित महिला आज एसडीएम नौतनवा, क्षेत्राधिकारी नौतनवा और थानाध्यक्ष नौतनवा को एक तहरीर देकर तबारक के विरुद् कार्रवाई की मांग कर रही है। अनीता साहनी ने जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से भी अपनी शिकायत दर्ज कराई है।
पीड़ित महिला अनीता ने यह भी कहा कि हम हिंदू धर्म की हूं और हिंदू धर्म में ही रहना चाहती हूं। अपने बच्चों का नाम नहीं बदलना चाहती, मुझे न्याय चाहिए।
इस संबंध में इंस्पेक्टर नौतनवा राजेश कुमार पांडे ने कहा कि अभी मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है अगर ऐसा कुछ है तो जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे