सोनौली बार्डर: मानसून की दस्तक, धूप के साथ रुक-रुक कर हो रही बारिश

सोनौली बार्डर: मानसून की दस्तक, धूप के साथ रुक-रुक कर हो रही बारिश

सोनौली बार्डर: मानसून की दस्तक, धूप के साथ रुक-रुक कर हो रही बारिश

आई एन न्यूज सोनौली डेस्क:
सरहदी क्षेत्रो में मानसूनी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। नेपाल के रूपंदेही जिले में भी बारिश लगातार हो रही है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं, ऐसे में गरज-चमक के बीच बारिश का यह क्रम अभी तीन से चार दिन तक चलने की आशंका व्यक्त किए जा रहे हैं।
रविवार को सुबह वारिष के बाद मौसम साफ हो गया । आज सोमवार को भी सुबह से दोपहर तक रिमझिम बरसात होती रही दोपहर के बाद एकाएक मौसम साफ हो गया धूप निकल गया लेकिन पुनः लगभग 4:00 बजे शाम से तेज हवा के बारिश शुरू हो गई यह वर्षा सरहदी क्षेत्र के सोनौली बॉर्डर से लेकर ठूठीबारी, झूलनीपुर सहित पूरे महाराजगंज जिले में होने की खबर है।
इस बारिश को लेकर किसानों का कहना है कि बारिश अभी का ठीक नहीं है। कारण खेतों में जुताई का कार्य अभी हो नहीं पाया है। जिसके कारण खेतों में खरपतवार ज्यादा उगेंगे और फसल को नुकसान करेगा।
जब की मौसम विशेषज्ञो का कहना है कि पूर्वांचल में हो रही बारिश अभी प्री-मानसून बारिश के मानक पर ही हो रही है।
चूंकि मौसम विभाग भारत में मानसून आने के बाद लगातार तीन दिन बारिश होने पर उसे मानसूनी बारिश करार कर दे देता है, इसलिए उसने इस बारिश को भी मानसूनी की बारिश घोषित कर दिया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल जो बारिश हो रही है, वह पंजाब से लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बने हवा के कम दबाव के क्षेत्र के चलते हो रही है।
महाराजगंज उत्तर प्रदेश।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Translate »
  1. ब्रेकिंग न्यूज़: ऊ०प्र०- जिले की हर छोटी बड़ी खबर लाइव देखने के लिए
  2. जुड़े रहे इंडोनेपालन्यूज़ के फेसबुक पेज से, शहर के हर छोटी बड़ी खबर हम आपको लाइव दिखाएंगे